सड़क हादसे में घायल 15 बारातियों को नहीं मिली नागरिक अस्पताल में सुविधा

1/19/2019 1:48:29 PM

हिसार(ब्यूरो): सफीदों के पास शुक्रवार को बस और ट्रक के बीच हुए सड़क हादसे ने नागरिक अस्पताल की एक बार फिर पोल खोलकर रख दी। सड़क हादसे में बस में सवार बारात के 15 लोग जख्मी हो गए। जब सड़क हादसे में घायल 4 लोगों को हिसार के नागरिक अस्पताल में लाया गया तो न उन्हें ऑक्सीजन मिली और न ही ई.सी.जी. की सुविधा। और तो एमरजैंसी वार्ड में चिकित्सकों की कमी ने मरीजों की परेशानी और भी बढ़ा दी। उपकरणों के अभाव में चिकित्सकों ने मजबूरनवश, मरीजों को रैफर कर दिया, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों की जान की परवाह न करते हुए कोई भी कदम नहीं उठाया। नियमानुसार, एमरजैंसी वार्ड में स्थिति से निपटने के लिए हर उपकरण का होना अनिवार्य है।

बता दें कि 14 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नागरिक अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सी.एम.ओ. को चिकित्सा सुविधा दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी नागरिक अस्पताल का यही हाल है।

यह था मामला

सफीदों के पास शुक्रवार सुबह ट्रक और बस की भिड़ंत हो गई, जिस कारण पानीपत से हिसार लौट रही बस में सवार बारात के 15 लोग जख्मी हो गए, जिनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। हादसा इतना जबरदस्त था कि बस में बैठी सवारियां अपने से अगली सीटों में फंस गईं। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोगों ने हिम्मत दिखाई और उन्हें निजी वाहनों और एम्बुलैंस की सहायता से सफीदों के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल करवाया गया। जहां मरीजों की हालत देखते हुए चिकित्सकों ने वहां से रैफर कर दिया गया।

ये हुए घायल

मुल्तानी चौक निवासी सुनीता, संजू, दिव्या, चक्ष, चिंटू, हांसी निवासी पूर्व, माही, देव, निर्मल, गुलशन कुमार, गौरव, मीनू, ललिता, मानसी, मंजू व रामानंद घायल हुए।

Deepak Paul