बिजली-पानी के बिलों में 50 फीसदी छूट दी जाए : कुलदीप

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 12:18 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति के सदस्य और आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि प्रदेश के  बिजली और पानी के उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से बिजली और पानी के बिलों में 50 प्रतिशत की छूट दी जाए। इसके अतिरिक्त प्रदेश की गर्भवती महिलाओं को 5000 रुपए प्रति माह की दर से वित्तीय सहायता प्रदान की जाए उनको बेहतर डाइट उपलब्ध हो सके और उनमें इम्युनिटी बढ़ सके। 

बिश्नोई ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वह प्रदेश के लोगों के कष्टों का निवारण करने के लिए उनकी सहायता करने के लिए 1000 करोड़ रुपए का विशेष पैकेज भी जारी करे ताकि इस संकट के समय में समाज के उन गरीब वर्गों के लोगों की विशेष रूप से सहायता की जा सके जो इस आकस्मिक विपदा के कारण अपनी आजीविका का साधन खो बैठे हैं। बश्नोई ने मांग की है कि गरीब वर्ग की उन  महिलाओं को भी जिनके 2 वर्ष से कम आयु के बच्चे हैं उन्हें भी 5000 रुपए प्रति माह के हिसाब से राहत राशि प्रदान की जाए। 

बिश्नोई ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की है कि वृद्धावस्था सम्मान पैशन की राशि भी 2250 रुपए प्रति माह से  बढ़ाकर 5000 रुपए प्रति माह की जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि  किसानों के गेहूं की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए समुचित उपाय किए जाएं ताकि किसानों को बिचौलियों से बचाया जा सके तथा इसके साथ ही मंडियों में काम करने वाले श्रमिकों को भी कम से कम 3000 रुपए प्रति माह की दर से करोना का संकट खत्म होने तक दिए जाएं ताकि वे भी अपना जीवन यापन कर सकें।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static