बैलों से भरे ट्रक को गौरक्षकों व पुलिस ने पकड़ा

11/11/2017 2:31:35 PM

जाखल(हरिचंद):गौ रक्षादल हरियाणा व पुलिस ने संयुक्त प्रयासों से बैलों से भरे एक ट्रक को काबू किया। जिसमें लदे सभी 12 बैलों को सुरक्षित जाखल मंडी की गौशाला परिसर में पहुंचा मुक्त करवाया। तस्करों ने बड़े ही शातिराना चाल चलते हुए ट्रक के अंदर बैलों को भरकर ऊपर काफी मात्रा में पराली डाली हुई थी ताकि किसी को शक न हो लेकिन तस्कर गौ रक्षादल व पुलिस के निशाने चढ़ गए। जबकि ट्रक के आगे इन गौतस्करों के साथियों की रिट्ज कार भी थी जो समय-समय पर इन को हर तरह की सूचना दे रही थी वो भाग जाने में सफ ल हो गए हैं। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर पकड़े गए तीनों व्यक्तियों के खिलाफ हरियाणा गौवंश संरक्षण तथा गौ संवर्धन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

गौरक्षा दल फतेहाबाद के जिला उपाध्यक्ष गौरव गोयल, गौरव, प्रताप व गौपुत्र सेना पंजाब के सदस्य शास्त्री हनी ने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी कि पंजाब की ओर से आ रहे एक ट्रक में बैल व गाय लदे हैं जिसे वध के लिए यू.पी. ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाके बंदी कर दी। म्योंद पुलिस चौकी के पास कुलां की ओर से आ रहे एक ट्रक को जब रुकने का इशारा किया तो ट्रक सवार व्यक्ति उसे मौके पर छोड़कर फरार होने लगे। लेकिन पुलिस व गौरक्षकों ने उनका पीछा कर कुछ ही दूरी पर उनमें से 3 व्यक्तियों को काबू कर लिया। जबकि ट्रक की जांच की तो अंदर बैल लदे हुए पाए। गौ तस्करी कर ले जा रहे तीन व्यक्तियों की पहचान मंदीप सिंह व कर्मजीत सिंह निवासी रामा मंडी पंजाब व उनके साथ रमजानदीन बंजारा जिलाबाद थाना भवन शामली (यू.पी.) के रूप में की गई है। तीनों व्यक्तियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

ट्रक के आगे कार पॉयलट करने की जांच की जाएगी
थाना प्रभारी कुलदीप ने बताया कि काबू किए गए तीनों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जबकि उनके एक अन्य साथी के बारे में अभी पूछताछ की जाएगी। ट्रक के आगे कार द्वारा पॉयलट करने की जांच की जाएगी। आरोपियों से पूछताछ के बाद ही मामले से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता चल पाएगा।