पांच माह बाद डा.अनंतराम बरवाला गिरफ्तार, जेल गए

11/26/2015 9:38:10 PM

हिसार, (का.प्र.) : स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम ने जींद से डा.अनंतराम बरवाला को गिरफ्तार कर लिया है। डा. बरवाला को हिसार की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 10 दिसम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। गत 28 जून को विकास नगर में 1 कमरे में छापेमारी के बाद लिंग जांच प्रकरण में पुलिस ने उन्हें संलिप्त पाया था। डा.बरवाला को स्टेट ब्रांच की टीम ने काबू करने के बाद हिसार पुलिस के हवाले किया। वह इनेलो से जुड़े हैं। बरवाला में निजी अस्पताल के स्वामित्व के साथ कैम्प चौक स्थित निजी अस्पताल में वह डायरेक्टर हैं। 

गौरतलब है कि लिंग जांच मामले में पुलिस शुरू से ही एक चिकित्सक की भूमिका को संदिग्ध मान रही थी। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस पर्याप्त साक्ष्यों को जुटाने से पहले सीधे उनकी गिरफ्तारी से बच रही थी। नकली चोट असली नोट प्रकरण में भी वह चर्चा में आए थे। पुलिस ने बरवाला को गिरफ्तार करने के बाद कैम्प चौक स्थित अस्पताल में लेकर आई और रिकार्ड की जांच की। 

क्या है मामला 
हिसार में गत 28 जून को पुलिस ने र्लिग जांच प्रकरण में 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। मामले के अनुसार कुछ लोग जांच की किट को अवैध रूप से गर्भवती स्त्रियों को दे रहे थे। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद सिरसा, ऐलनाबाद तथा कैम्प चौक स्थित निजी अस्पताल में छापेमारी की थी। सिरसा में भी एक् चिकित्सक को लिंग जांच प्रकरण में गिरफ्तार किया गया था।