पैट्रोल पम्प सेल्समैन पर हमला करने वाले गिरफ्तार

10/14/2017 11:21:29 AM

हिसार: मंगाली स्थित कृष्ण फिलिंग स्टेशन पैट्रोल पम्प पर बीती रात्रि हुए हमले मामले में सदर पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। आरोप है कि इन तीनों ने पैट्रोल पम्प पर तोडफ़ोड़ की। विरोध करने पर सेल्समैन राजपाल पर हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल सेल्समैन का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं हमले के पीछे पंप कर्मचारी द्वारा तेल न डालने को लेकर विवाद बताया जा रहा है। जानकारी अनुसार बीती देर रात्रि मोटरसाइकिल पर 3 युवक आए। आरोप है कि तीनों ने चारपाई पर लेटे सेल्समैन राजपाल पर हमला कर वहां तोडफ़ोड़ की। इसकी सूचना मिलते ही पैट्रोल पम्प मालिक, पैट्रोल पम्प एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ और सदर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने सेल्जमैन से हमले बारे जानकारी ली और उसे अस्पताल में दाखिल करवाया। सदर पुलिस की मंगाली पुलिस चौकी ने इस मामले में धारा 323, 427, 506 व 34 के तहत कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों नीतिश, निकेश और नीपू को गिरफ्तार किया है। पुलिस इन तीनों से हमले बारे पूछताछ कर रही है। आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बताया जाता है कि ये युवक मोटरसाइकिल में तेल डलवाने के लिए आए थे लेकिन उस वक्त कर्मचारी ने सुबह 6 बजे आने की बात कही। इसी बात को लेकर विवाद हुआ। 

पैट्रोल पम्प एसो. ने की बैठक 
पैट्रोल पम्प एसोसिएशन ने आज मंगाली पैट्रोल पम्प पर बीती रात्रि सेल्जमैन व पम्प पर हुई तोडफ़ोड़ के मामले में प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में आए दिन पैट्रोल पम्पों पर हुए हमले की निंदा की गई और पुलिस प्रशासन से हमलावरों से सख्ती से निपटने की मांग की। प्रधान ने कहा कि अगर पैट्रोल पंपाें पर हमले नहीं रुके तो पम्प डीलर हड़ताल करने पर मजबूर होंगे। उन्होंने डी.सी. व एस.पी. से पैट्रोल पंप डीलरों के शस्त्र लाइसैंस जारी करने की मांग की। बैठक में मंगाली पंप की घटना को लेकर सोमवार को डी.सी. व एस.पी. से मिलने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद पंप डीलर सदर थाना प्रभारी देवेन्द्र नैन से मिले। थाना प्रभारी ने पंप डीलरों को बताया कि बीती रात्रि हुए हमले मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बैठक में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गोयल, के.के. गोदारा, सुभाष शर्मा, अजय खरींटा, संदीप कुमार, मुकेश सैनी, रमेश कम्बोज, पुनीत भल्ला, विकास कुमार, रवि बालसमंद, अंकुर श्योराण, विक्रम सिंह, अनुज सैनी, ललित, कर्ण गोदारा, सुनील कुमार, विरेन्द्र सिंह, संदीप कुमार, विजेन्द्र यादव आदि मौजूद थे।

विवादों में रहा है पैट्रोल पंप
मंगाली का यह पैट्रोल  पंप पहले भी विवादों में रहा है। एक ट्रैक्टर चालक ने पैट्रोल पंप के कारिंदों पर कम तेल डालने का आरोप लगाया था। पम्प संचालक पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज भी किया था तथा दूसरे पम्प संचालक उसके बचाव में भी उतरे थे। 
तब मशीन सील कर जांच भी हुई थी। लेकिन गड़बड़ी सामने नहीं आई थी। हाल ही में ग्रामीण और पैट्रोल पंप एसोसिएशन एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एसोसिएशन  पंप संचालक को जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है वहीं ग्रामीण पम्प संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।