पानी की टंकी में डूबने से बाप,बेटी व बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

9/3/2015 12:07:48 AM

मंडी आदमपुर: मोडाखेड़ा-घुड़साल रोड़ पर खेतों में बनी एक ढाणी में मंगलवार रात को एक  व्यक्ति, उसकी बेटी व बेटे की घर के आंगन में बनी पानी की टंकी में संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई।

घटना का पता उस समय चला जब सुबह घर के आंगन में सो रही व्यक्ति की पत्नी उठी। उसे पलंग पर कोई दिखाई नहीं दिया। उसने पानी की टंकी का ढक्कन खुला हुआ देखा तो उसमेंं झांक कर देखा। महिला ने देखा कि उसकी बेटी व बेटे का शव पानी पर तैर रहे हैं। उसने उन दोनों को बचाने के लिए पानी की टंकी में छलांग लगा दी। पानी की टंकी में कूदने के बाद उसे पता चला कि उसके पति का शव भी टंकी में ही है। पानी की टंकी गहरी होने के कारण महिला ने टंकी में लगी नलके की पाइप को पकड़ लिया और शोर मचाया। पड़ोस में रह रहे मृतक का भाई व उसका भतीजा भाग कर आए और घर का दरवाजा खोलकर टंकी में कूदे और पहले महिला को बाहर निकाला, इसके बाद तीनों शवों को टंकी से बाहर निकाला गया। 
जानकारी के अनुसार घुड़साल निवासी सुमेर (35) पिछले पांच- छ: दिनों से परेशान था। मंगलवार को रात को करीब दस बजे वह अपने अपनी पत्नी कौशल्या , अपनी बेटी सानिया (14) व अपने बेटे रमन (6 ) के साथ टीवी देखकर सोए थे। सोने से पहले सुमेर ने तीनों को किसी बहाने से कुछ गोलियां भी खाने को दी थी। जिसके बाद वे सो गए। कौशल्या ने बताया ने रात को करीब दस बजे वे बातें करते -करते सो गए थे। सोने के बाद उसे कुछ भी पता नहीं चला कि यह घटनाक्रम कैसे हुआ। 
मृतक के भाई आत्माराम ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि दोनों बच्चे गांव बांडाहेडी के एक निजी स्कूल में पढते है। सुबह जब स्कूल वैन आकर चली गई और बच्वे स्कूल में नहीं गए तो उन्हे भी शक हुआ। तब उन्होंने घर जाकर देखा तो अपनी भाभी कौशल्या की आवाज सुनी तो वे घर के अंदर घुसे और सभी को पानी की टंकी से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि उसकी भाभी कौशल्या भी परेशान चल रही है। जिसका इलाज चल रहा है। शवों को बाहर निकालने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। 
मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से एक एक एमजी एलप्रैक्स टेबलेट की स्ट्रिप भी मिली है। जिसमें से से 7 टेबलेट खाई हुई थीं और केवल तीन टेबलेट स्ट्रिप में थीं। डीएसपी परमजीत समोता ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की जांच की और मौके पर मौजूद लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने मृतक  के भाई आत्माराम के बयान पर इतिफाकिया कार्रवाई करते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल हिसार में भिजवा दिए हैं।