सदलपुर पुलिस छावनी में तबदील

10/2/2015 10:22:47 PM

मंडी आदमपुर, (पंकेस) : गांव सदलपुर में वीरवार रात् नायक समाज के 20 वर्षीय युवक विनोद की हत्या की जानकारी शुक्रवार सुबह जब ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण गांव के चौक पर इकट्ठा होने लगे। बाद में रोड जाम कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम के दो घंटे बाद भी कोई भी अधिकारी न पहुंचने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा और भडक गया और उन्होंने रोडवेेज की दो बसों को आग के हवाले कर दिया। बसों के आग लगने व मामले को बढ़ता देख पुलिस प्रशासन हरकत में आया और बड़ी संख्या मे पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दी। बाहर से आने वाले वाहनों को दूसरे रास्ते की ओर मोडा गया। 

ग्रामीणों को समझाने व शांत करने के लिए गांव के पूर्व सरपंच हंसराज जाजुदा, सुभाष शर्मा, रण्बीर शर्मा, जोगेंद्र, हरद्वारी लाल जाजूदा ने कोशिश की लेकिन ग्रामीण किसी की बात मानने का तैयार नहीं थे। ग्रामीण हत्यारों की गिरफतारी पर अडे रहे बाद में डीएसपी परमजीत समौता, डीएसपी जयपाल सिंह, डीएसपी शमशेर सिंह, डीएसपी राजबीर सिंह व थाना प्रभारी देवेंद्र नैन ने ग्रामीणों को शांत करते हुए कहा कि पुलिस ने एक आरोपी प्रवीण को गाडी सहित गिरफ्तार कर लिया है।  आश्वासन दिया कि जल्दी ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए और जाम को खोल दिया। युवक का पोस्टमार्टम होने के बाद करीब तीन बजे युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 
 
घर का इकलौता था विनोद
विनोद अपने मां-बाप का एकलौता पुत्र था जो दूध का काम करके अपने मां-बाप का पालन पोषण करता था। हत्यारों ने उनकी इस लाठी को  भी छीन लिया। ग्रामीण लालचंद, अजनिश, शांति, राकेश, विजेंद्र, विमला, शकुंतला आदि ने बताया कि विनोद बडे शांत स्वभाव का युवक था। उसका कभी किसाी के साथ कोई झगडा नहीं हुआ। वह मेहनत कर अपना घर पाल रहा था। वह पिछले दो सालों से गांव में डेयरी का काम कर रहा था।