बैंक ने चस्पा की डिफाल्टरों की फोटोयुक्त सूची

12/9/2018 1:33:18 PM

 

सिवानी मंडी(पोपली): दि भिवानी जिला प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक द्वारा सिवानी के अपने 50 डिफाल्टर किसान उपभोक्ताओं की फोटोयुक्त सूची शहर के विभिन्न स्थानों पर चस्पा किए जाने के साथ ही अखिल भारतीय किसान सभा ने बैंक प्रशासन व सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है। अखिल भारतीय किसान सभा ने यहां बैठक आयोजित कर बैंकों की इस कार्रवाई को सरकार की किसान विरोधी नीति करार दिया है और बैंकों के समक्ष ही इसके विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू करने का निर्णय लिया है।

यहां बताना उचित होगा कि दि भिवानी जिला प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक द्वारा उन 50 किसानों की फोटोयुक्त सूची शहर के कई स्थानों पर चस्पा की है। बैंक द्वारा चस्पा किए गए पर्चों में बाकायदा फोटो के साथ उनके द्वारा बैंक से ली गई राशि का भी लिखा गया है। बैंक द्वारा की गई इस कार्रवाई के विरोध में यहां अखिल भारतीय किसान सभा की एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक की अध्यक्षता सभा के प्रदेश सचिव दयानंद पूनिया ने करते हुए कहा कि एक तरफ तो देश में प्रदेश व केंद्र की सरकार स्वयं को किसान हितैषी बता रही है और बैंकों से उस क्षेत्र के किसानों को डिफाल्टर बताकर सूची चस्पा करवा रही है। उन्होंने कहा कि बैंक प्रशासन ने अपनी इस कार्रवाई को बंद नहीं किया गया तो बैंकों के सामने बैठ कर ही वे सरकार व बैंकों की किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफाश करेंगे। इस मौके पर कई किसान नेता उपस्थित रहे। उधर, इस बारे में बैंक प्रबंधक सतबीर सिंह ने बताया कि आलाधिकारियों के निर्देशों पर यह पूरे हरियाणा में पर्चे छपवाए गए हैं। ''

Deepak Paul