अपनों पे करम गैरों पर सितम की नीति पर भाजपा : मान

6/4/2017 1:37:26 PM

हिसार (अरोड़ा):भाजपा सरकार बेशक सबका साथ-सबका विकास का ढोल पीट रही है लेकिन सरकार की कथनी और करनी में काफी अंतर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपनों पे करम और गैरों पर सितम वाली नीति को अपनाते हुए राजनीतिक द्वेष से कार्य कर रहे हैं। यह आरोप पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रणसिंह मान ने लगाए। मान ने कहा कि सरकार हर जगह अपनों को बचा रही है और विरोधियों को झूठे मुकद्दमों में फंसाकर प्रताडि़त कर रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने रोहतक नगर निगम चेयरपर्सन रेणु डाबला व उनके सहयोगियों के पद छीनने की साजिस रची है। वहीं बवानीखेड़ा नगरपालिका प्रधान कमल देवी पर सरकार ने खास मेहरबानी दिखाई। राजीव गांधी पार्क की 60 लाख की ग्रांट में 38 लाख का गबन सिद्ध होने के बावजूद भी प्रधान पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि लोकल बॉडी विभाग की पंचकूला टीम, कार्यकारी अभियन्ता (लोकल बॉडी), हिसार व ए.डी.सी, भिवानी की अलग-अलग तीनों जांचों में कमल देवी को दोषी पाया गया है।
उनके विरूद्ध कार्रवाई करने की सिफारिश वाली फाइल, कमीश्नर, लोकल बॉडी के कार्यालय में धूल फांक रही है। जबकि मानेसर भूमि अधिग्रहण केस में ओमप्रकाश यादव की शिकायत पर दो दिन में सी.बी.आई जांच के आदेश हो गए। 

मान ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों का दर्जा बढ़ाने वाली लिस्ट यह बयां करने के लिए काफी है कि ‘अन्धा बांटे रेवड़ी मुड़-मुड़ अपनों-अपनों को दे’। यह सिलसिला केवल शिक्षा  विभाग तक सीमित नहीं है बल्कि अन्य विभागों में भी मंत्रीगण अपनी मनमानी चला रहे हैं।