कृषि मंत्री सहित भाजपा नेताओं के बहिष्कार का 18 गांवों की खाप ने किया ऐलान

11/28/2018 10:04:49 AM

हिसार(संजय अरोड़ा): कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के निर्वाचन क्षेत्र बादली के गांव खुडन के एक किसान द्वारा बैंक का कर्जा न चुका पाने के कारण मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या करने का मामला इस कदर गर्मा गया है कि इस क्षेत्र की 18 गांवों पर आधारित पूनिया खाप द्वारा जहां कृषि मंत्री धनखड़ सहित भाजपा के तमाम नेताओं का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया गया है, वहीं इस मुद्दे पर सरकार व कृषि मंत्री धनखड़ को घेरने के लिए प्रदेश के राजनेताओं ने भी मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र के गांव खुडन का रुख कर लिया है। 

यदि इस मामले में सरकार द्वारा शीघ्र ही आत्महत्या करने वाले किसान प्रकाश सिंह पूनिया के परिवार को उचित राहत प्रदान नहीं की गई तो यह मामला राजनीतिक रूप से तूल पकड़ सकता है। मंगलवार को इस संदर्भ में रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा व आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद मृतक किसान प्रकाश सिंह पूनिया के गांव खुडन पहुंचे और आश्रित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

खट्टर व मोदी किसान विरोधी : सुर्जेवाला
कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा है कि हरियाणा में सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते यह किसी किसान द्वारा आत्महत्या करने का कोई पहला मामला नहीं है। जब से केंद्र व हरियाणा में भाजपा की सरकारें बनी हैं तब से लगातार उनकी किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान मानसिक रूप से प्रताडि़त हो रहे हैं और कई किसान अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ‘खट्टर व मोदी किसान विरोधी’ यह बात पूरी तरह से साबित हो गई है।  उन्होंने कहा कि किसानों से कू्ररता, अत्याचार और अपमान भाजपा सरकार का डीएनए बन गया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हरियाणा सरकार को प्रदेश के किसान व खेत मजदूर उखाड़ फैंकेंगे।
 


 

Rakhi Yadav