अफवाहें फैलाने और ड्यूटी दौरान सरकारी कर्मचारी को धमकी देने वाले के खिलाफ केस दर्ज

3/27/2020 1:26:52 PM

हिसार (ब्यूरो) : कोरोना महामारी में रात-दिन अपनी ड्यूटी में जुटे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी को धमकाने और अफवाहें फैलाने के आरोप में कर्मचारियों ने पुलिस को अपनी शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी कपिल के खिलाफ केस दर्ज किया है। एम.पी.एच.डब्ल्यू. कर्मी राजकुमार ने बताया कि विदेश से आए यात्रियों को घर पर रहने की हिदायत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी करते हुए उसे होम क्वारेंटाइन किया जाता है जिसको लेकर कुछ लोग आपसी रंजिशन के चलते विभाग को हैल्पलाइन्स पर झूठी शिकायतें करके अफवाहें फैलाने का काम करते हैं।

इसी प्रकार का मामला गत दिवस को विभाग के संज्ञान में आया जिसमें शिकायतकत्र्ता कपिल जैन ने फोन कर बताया कि विदेश से आए होम क्वारेंटाइन में रखे यात्री बाहर घूम रहा है जिसको लेकर विभाग की टीम उक्त यात्री के घर रात को 11 बजे  निरीक्षण करने पहुंची तो वो यात्री घर पर ही मिला। कर्मचारी राजकुमार ने अफवाह फैलाने का कारण जानना चाहा तो कपिल कुमार ने अपने साथी प्रमोद से कान्फ्रैसिंग से धमकी दिला दी।

विभाग ने उक्त कर्मचारी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए लिखा है। आरोपी द्वारा स्वास्थ्य कर्मचारी को ड्यूटी दौरान धमकी देने और अफवाहें फैलाने से स्वास्थ्य कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रशासन से अपील है कि राष्ट्रीय आपदा और महामारी को देखते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार की अफवाहें न फैलें और कर्मचारी अपनी ड्यूटी बिना डर के कर सकें।

शिकायत करने पहुंचे कर्मचारियों में जीव वैज्ञानिक डा. रमेश पूनिया, हैल्थ इंस्पैक्टर रमेश कुंडू, एम.पी.एच.डब्ल्यू. बजरंग सोनी, राजकुमार, नूर मोहम्मद, आशीष, अनूप सिंह, मंदीप राठी, अमित, सुनील शर्मा, अनिल, मंगल सिंह, रविन्द्र, संदीप, सुरेन्द्र, सुनील गुर्जर, सतीश, राजन, सुरेश सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे। वहीं पुलिस ने देर रात्रि आरोपी कपिल पर केस दर्ज कर लिया है। 

Isha