''मिशन सपने'' की पहल से जागी खट्टर सरकार, माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले रामलाल को दी पुलिस में नौकरी

2/18/2016 12:44:46 PM

हिसार/फतेहाबाद: अब तक सरकारी नौकरी से वंचित रहे माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना निवासी पर्वतारोही राम लाल शर्मा को अब राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में उप निरीक्षक पद पर नियुक्त करने का फैसला किया है। यह जानकारी राज्य सरकार की ओर से पंजाब एंड  हरियाणा हाईकोर्ट में दी गई। विश्व के सबसे ऊंचे पर्वत को फ़तह करने वाले शर्मा को तत्कालीन हुड्डा सरकार ने आश्वासन के बावजूद सरकारी नौकरी नहीं दी थी जबकि उसके साथ ही माउंट एवरेस्ट फ़तह करने वाली दो साथी पर्वतारोहियों अनीता और कांता देवी को पुलिस में नौकरी दे दी गई थी। ऐसे में शर्मा रेहड़ी लगाकर सब्जी बेचने को मजबूर हो गए थे।

शर्मा ने राज्य सरकार के इस भेदभाव के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर सरकारी नौकरी की मांग की थी। पिछली सुनवाई पर न्यायालय ने राज्य सरकार को इस मामले में पूरा रिकार्ड अदालत में तलब किया था। इस मामले में जब आज उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई तो राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि वह शर्मा को पुलिस में उप निरीक्षक की नौकरी देगी।

आपको बता दें कि क्लर्स चैनल पर चल रहे ''मिशन सपने'' में राम लाल शर्मा की मदद के लिए अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आगे आए और सब्जी बेच कर उनके लिए एक दिन में 3,390 रुपए कमाकर दिए थे जिसका 100 गुणा बढ़ाकर शर्मा को दिए गए।