नारनौंद के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों का भारी टोटा, मरीज परेशान

5/21/2019 3:50:46 PM

नारनौंद(श्यामसुंदर): नारनौंद के सरकारी अस्पताल को भले ही 100 बैड का दर्जा मिल गया हो, लेकिन डाक्टरों की कमी के कारण अस्पताल में मरीजों को सही तरीके से स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। वहीं अस्पताल में पिछले अढ़ाई साल तो एक्स-रे उतारने के लिए कोई भी कर्मचारी तैनात नहीं है। जबकि हजारों लोगों का स्वास्थ्य सिर्फ 4 डाक्टरों के हवाले ही है और जिस दिन डाक्टर छुट्टी पर होते हैं उस दिन अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहता है। 

अस्पताल में 13 डाक्टरों के पद हैं, जबकि आज तक इस अस्पताल में कभी पूरे डाक्टरों का स्टाफ हुआ ही नहीं। अस्पताल में सी.एम.ओ. डा. यशपाल के अलावा मात्र 4 डा. बाल रोग विशेषज्ञ डा. शिवांगी सहरावत, डा. विवेक तहलान, डा. कृष्ण यादव और दंत चिकित्सक डा. दिनेश गुप्ता को ही नियुक्त किया गया है। जिसके कारण इन डाक्टरों को दिन रात की ड्यूटी देनी पड़ रही है। वहीं बाल रोग विशेषज्ञ डा. शिवांगी सहरावत को खांडा खेड़ी सी.एच.सी. का अतिरिक्त कार्यभार मिलने के कारण वो सप्ताह में केवल 3 दिन ही अपनी सेवाएं दे पाती है। 

क्या बोले एस.एम.ओ.
इस संबंध में अस्पताल के एस.एम.ओ. डाक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि अस्पताल में डाक्टरों के 13 पद सैक्शन किए गए हैं लेकिन उनके अतिरिक्त केवल 4 डा. ही हैं। इस बारे में कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है। जल्द ही चिकित्सकों की नियुक्ति हो जाएगी, उसके बाद  लोगों को सुचारू रूप से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। 

Isha