बेटी के अपहरणकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई न होने से परेशान पिता ने दी जान

12/4/2018 9:08:49 AM

हिसार(पंकेस): अग्रोहा क्षेत्र के एक गांव में बेटी के अपहरणकर्ता के खिलाफ कार्रवाई न होने से खफा पिता ने फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक के पास एक सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में किसी महिला जांच अधिकारी व 4 युवकों का नाम लिखा है। अग्रोहा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक के परिजनों का कहना है कि 2 माह पहले 4 युवक उनकी बेटी को उठा कर ले गए थे व उसके साथ गलत काम किया था। लड़की दिल्ली से बरामद हुई थी।

घर आने के बाद पीड़िता के पिता ने युवकों के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। यह जांच महिला कर्मचारी को सौंपी थी। मृतका के परिजनों का आरोप है कि जांच अधिकारी ने 2 आरोपियों को केस से निकाल दिया व अन्य के खिलाफ भी ठोस कार्रवाई नहीं की। परिजनों का आरोप है कि जांच अधिकारी कार्रवाई की बजाय उन पर समझौते का दबाव डाल रही थी। इसी बात से दुखी होकर पीड़िता के पिता ने फंदा लगाकर जान दे दी।

पुलिस के अनुसार गत 23 सितम्बर को अग्रोहा थाना में अपहरण केस दर्ज हुआ था। केस में अजय के अलावा सुमित, अनिल, बंटी पर आरोप लगाया था। तफ्तीश करने पर 2 युवक मामले में नहीं पाए गए। इसलिए उन्हें केस से बाहर किया गया। पुलिस का कहना है कि उस समय लड़की का मैडीकल करवाना चाहा तो परिजनों ने मना कर दिया। इससे नामजद युवकों की जमानत हो गई। अब परिजन इस मामले में रेप की धारा जुड़वाना चाहते थे। अग्रोहा थाना के प्रभारी ईश्वर सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुसाइड नोट बरामद हुआ है। मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Rakhi Yadav