बिजली की तारें काटीं, लेकिन बचा नहीं सके 3 जिंदगियां

2/10/2019 2:47:03 PM

हिसार/उकलाना मंडी(ब्यूरो/मनोज): खंड उकलाना के नजदीकी गांव भैरी अकबरपुर की खेतों में बनी ढाणी में लगी आग से एक ही परिवार के 3 सदस्यों सुमन (38) पत्नी सुरेश और उसकी 2 पुत्रियों रजनी (11) व निशा (13) की जिंदा जलने से मौत हो गई। जिस समय आग लगी उसे समय 8 सदस्य सोए हुए थे।  बताया जा रहा है कि हादसा घर में शॉर्ट-सॢकट से हुआ है। पीड़ित प्रभु ने बताया कि रात को सोते समय अचानक धुएं के कारण दम घुटने लगा। आंख खुली तो देखा घर को आग की लपटों ने घेर रखा है। जैसे-तैसे करके पारिवारिक सदस्यों को आग से बचाने का प्रयास किया। इस बीच खुद के हाथ और सिर का एक हिस्सा भी झुलस गया। 

जगदीश कुमार, बलवंत व सुरेश कुमार ने बताया कि वे खेतों में फसलों को पानी दे रहे थे, चीख-पुकार सुनकर सुरेश और प्रभु के घर की दौड़े तो देखा कि घर में आग लगी हुई है। बिजली की तारें काटकर, जैसे-तैसे 4 सदस्यों को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया। सुरेश की पत्नी सुमन, उसकी बेटी निशा और बेटी रजनी की मौके पर ही मौत हो गई थी। सुरेश कुमार और उसकी बेटी पूजा, उसके भाई प्रभु की बेटी पूजा व आरती भी बुरी तरह से झुलस गईं। 

हादसे की जांच शुरू
फॉरैंसिक टीम मामले की जांच कर रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं तार टूटने से पहले सुमन और उसकी 2 बेटियां की मौत तो नहीं हो गई थी। उसके बाद आग लगने से झुलस गई। असल वजह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगी। 

Deepak Paul