वीडियो कॉल में देखा आरोपी का चेहरा, फिर खोला जाम

6/23/2019 11:13:30 AM

सिवानी मंडी (पोपली): गांव बड़वा में गत रात्रि हुए पूर्व पंच की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी व मृतक की आर्थिक मदद को लेकर ग्रामीण शनिवार को बिफर गए। ग्रामीणों मृतक लीलूराम के परिजनों के साथ एच.एन.-52 पर स्थित बड़वा बाईपास को शव रख कर जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।  

गांव बड़वा के पूर्व पंच लीलूराम को गांव बड़वा के ही प्रकाश व उसके अन्य साथियों ने गत रात्रि उस पर हथियारों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। शनिवार को जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो ग्रामीणों और परिजनों ने एन.एच.-52 जाम कर दिया जिस कारण दोनों और वाहनों की लम्बीं कतारें लग गई।ग्रामीणों का आरोप लगाया है कि आरोपी को लेकर एक अन्य झगड़े में भी 13 जून को सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सूचना के बाद सिवानी थाना प्रभारी व अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

बाद में एस.डी.एम. पृथ्वी सिंह व डी.एस.पी.जयपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण गिरफ्तारी न होने तक जाम रखने की जिद पर अड़े रहे। सूचना के बाद हलका लोहारू के विधायक ओमप्रकाश बड़वा व गांव के सरपंच प्रतिनिधि नंद किशोर नम्बरदार तथा पंचायत समिति सदस्य सुरेश बड़वा भी ग्रामीणों को समझाने पहुंचे लेकिन ग्रामीणों अड़े रहे। मामले को बढ़ता देख डी.एस.पी. ने जाम लगने के डेढ़ घंटे बाद आरोपी प्रकाश को काबू किए जाने की सूचना दी। जिस पर विधायक ओमप्रकाश बड़वा के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए और जाम को खोलने पर राजी हुए। बाद में मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।  
डी.एस.पी. ने दी आरोपी के पकड़े जाने की सूचना
डी.एस.पी. ने आरोपी को काबू करने की सूचना दी तब भी उन पर विश्वास नहीं किया बल्कि जिसके बाद डी.एस.पी.ने मौके पर ही मृतक के परिजनों को व्हाटसएप वीडियो कॉल की और आरोपी का चेहरा देखने के बाद ही मृतक के परिजन व ग्रामीण शांत हुए। 

Isha