सिविल अस्पताल में लगी आग कर्मचारियों में मची भगदड़

1/20/2019 1:43:05 PM

हिसार (ब्यूरो): नागरिक अस्पताल में प्रसूति वार्ड के समीप स्टोर रूम में आग लगने से हड़कम्प मच गया, जिस कारण मरीजों व कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। आलम यह रहा कि मौके पर कोई भी सिक्योरिटी गार्ड न होने से आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। वार्डों में दाखिल मरीज फंस गए। मरीज के साथ आए परिजनों ने इस घटना की जानकारी सिक्योरिटी गार्ड को दी। आनन-फानन में सिक्योरिटी गार्ड ने 12 फायर सेफ्टी गैस सिलैंडर को चालू कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन तब तक स्थिति बिगड़ चुकी थी। वार्ड में धुआं भरने से मरीजों का दम फूलने लगा। बावजूद सी.एम.ओ. से लेकर दूसरे अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। 

सुबह करीब साढ़े 11 बजे के करीब स्टोर रूम से आग एवं धुआं देखकर हॉस्पिटल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सिक्योरिटी गार्ड ने फायर सिस्टम ऑन कर लगी आग पर काबू पाया। 25 मिनट बाद दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक स्थिति पर काबू पाया जा चुका था। कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। यहां तक सी.एम.ओ. डा. दयानंद भी मौके पर नहीं पहुंचे।

मरीज ने बीड़ी सुलगाकर फैंकी थी कबाड़ में 

नागरिक अस्पताल के स्टोर रूम में कबाड़ी सामान पड़ा है। जिसमें टूटे-फूटे पलंग, बैड सीट, ट्रॉली, चेयर व अन्य लोहे के सामान शामिल है। शनिवार सुबह 11 बजे मरीज के साथ एक परिजन स्टोर रूम के पिछले हिस्से में जाकर बीड़ी पीने लगा। थोड़ी देर बाद उसने बीड़ी को कबाड़ में फैंक दी, जोकि घास-फूंस से बने बिस्तर की सीट पर गिरने से आग गई। 
 

Deepak Paul