धान खरीद घोटाले में राज्यपाल को ज्ञापन देगें हुड्डा

11/27/2015 9:30:34 AM

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा राज्य में वर्तमान सत्र के दौरान धान खरीद में हुए कथित घोटाले को लेकर राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी को ज्ञापन देंगे।

सूत्रों ने बताया कि ज्ञापन में राज्य में कीड़े के कारण कपास की फसल को हुए नुकसान की गिरदावरी और किसानों को इसकी भरपाई ,राज्य में कानून व्यवस्था और मंहगाई के मुद्दे भी शामिल रहने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार हुड्डा के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों और विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल कल राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसदों और विधायकों के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा का विशेष शीतकालीन सत्र 30 नवंबर से शुरू हो रहा है तथा हुड्डा के राज्यपाल को ज्ञापन देने की कार्रवाई को राज्य सरकार द्वारा पिछली हुड्डा सरकार के दौरान हुए राबर्ट वाड्रा डी.एल.एफ. जमीन सौदा और अन्य अनियमितताओं की कराई जा रही जांच के चलते कांग्रेस पर बन रहे दबाव की प्रतिक्रिया स्वरूप और सरकार पर जबावी हमले की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है।

हालांकि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि वह सरकार को कथित धान खरीद घोटाले सहित अन्य मुद्दों पर सदन में घेरेगी जिससे सत्र के हंगामेदार होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं।