मजदूरों की रोटी छीनने का प्रयास कर रहे मोदी: सुर्जेवाला

8/20/2016 10:40:01 AM

हिसार: राष्ट्रव्यापी मजदूरों की रैली में आज कांग्रेस ने न केवल मौजूदा भाजपा सरकार की विरोधी नीतियों का खुलासा किया, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्हें देश के मजदूरों व किसानों का विरोधी करार दिया। 

 

दिल्ली के जंतर-मंतर पर हुई एफ.सी.आई. रैली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला ने कहा कि देश की केंद्र सरकार की कथनी और करनी में भेद है। यह सरकार रोटी के साथ-साथ मजदूरों से उनका रोजगार छीन रही है। सुर्जेवाला ने कहा कि सरकार की मजदूर व किसान विरोधी नीति की कांंग्रेस आलोचना करती है और उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक मजदूरों व किसानों को उनका हक नहीं मिल जाता। 

 

सुर्जेवाला ने कहा कि किसान और मजदूरों के हितार्थ कांग्रेस ने ही 1985 में नोटिफिकेशन जारी किया। इसके बाद राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते 13 ऐसे नोटिफिकेशन जारी किए जिससे सीधा लाभ देश के मजदूरों और किसानों को पहुंचा। मगर अब देश का अन्नदाता खुद रोटी को तरस रहा है तो मेहनतकश काम के लिए। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई उनके हक और अधिकार की लड़ाई है जिसमें कांग्रेस का हर कार्यकत्र्ता उनके साथ है।