पिछली बातें भूलकर राजनीति की नई शुरूआत: बिश्नोई

4/30/2016 10:18:15 AM

हिसार: हरियाणा में जनता और कार्यकत्र्ताओं की भावनाओं के अनुरूप हजकां का कांग्रेस में विलय किया है। पिछली सारी बातों को भूलकर अब वे नई राजनीति शुरू करने जा रहे हैं। पार्टी में किसी गुट में नहीं है बल्कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को मजबूत कर सत्ता में लाने का काम करेंगे। 

 

आज अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बताया कि 6 अक्तूबर को चौ. भजनलाल की जयंती के अवसर पर आदमपुर में विशाल प्रदेश स्तरीय रैली की जाएगी। 

 

इस रैली में कांगे्रस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे। हरियाणा में पूर्व हुड्डा सरकार के 10 साल के कार्यकाल, 5 बागी विधायकों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि वे पिछली सारी बातें भूलकर नए सिरे से राजनीति की शुरूआत कर रहे हैं। उनका किसी के साथ कोई द्वेष नहीं है। 

 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनका कभी भी गांधी परिवार के साथ मतभेद नहीं था। केवल क्षेत्रीय नेताओं से मतभेद थे, उन्हें अब भूला दिया है। इन सालों में उन्होंने काफी कुछ सीखा। 

 

इसके बाद बिना शर्त के हजकां का कांग्रेस में विलय कर दिया। गैर जाट नेता के रूप में राजनीति करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे जातपात में विश्वास नहीं रखते। सभी को साथ लेकर चलेंगे। अब वे कांग्रेस में साधारण कार्यकत्र्ता के रूप में भी कार्य करने को तैयार हैं। सी.एम. बनाने का काम राहुल का : सी.एम. बनने की वर्षों पुरानी इच्छा के बारे में पूछने पर बिश्नोई ने कहा कि यह तय करना राहुल गांधी का काम है।