दाल का गोलमाल करने वालों की अब खैर नहीं

7/7/2016 1:47:40 PM

हिसार: गरीबों की दाल में गोलमाल का मामला सामने आया है। माला सामने आने के बाद प्रशासन ने तमाम डिपो की जांच करवाने का फैसला किया है। जांच के लिए एस.डी.एम.अशोक बंसल ने टीमों का गठन कर दिया है। ये 10 टीम ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में डिपो की जांच करेंगी।
 
 
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गरीबों तक सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा में दाल न पहुंचने पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने जिले के 67 डिपो की जांच की थी। जांच के दौरान राशन कार्ड धारकों ने कहीं पर 8 किलो प्रति कार्ड तो कहीं 6 किलो प्रति कार्ड दाल बांटने की बात कही थी। इस दौरान 10 डिपो पर अनियमितताएं मिलने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए थे। इनमें 4 डिपो हिसार और 6 डिपो हांसी के थे। इन सभी डिपो धारकों की राशन सप्लाई तुरंत प्रभाव से रोक दिया गया था। 
 
 
ये अधिकारी करेंगे निरीक्षण 
दाल का निरीक्षण करने के एस.डी.एम. अशोक बंसल ने अधिकारी नियुक्त किए हैं। वार्ड 1 से 6 तक के तहसीलदार हिसार के नेतृत्व में खाद्य निरीक्षक टेकचंद जांच करेंगे। वार्ड 7 से 12 तक क्षेत्रीय मार्कीटिंग प्रवर्तन अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य निरीक्षक बिरमा देवी, वार्ड  13 से 18 तक मार्कीटिंग प्रवर्तन अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य निरीक्षक कृष्ण कुमार, वार्ड 19 से 24 तक के लिए मार्कीट कमेटी सचिव के नेतृत्व में खाद्य उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र, वार्ड 25 से 31 तक के लिए नगर निगम सचिव के नेतृत्व में खाद्य उपनिरीक्षक प्रताप सिंह जांच करेंगे। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। 
 
 
 
सभी डिपो की होगी जांच : सिहाग
जिला खाद्य एवं आपूर्ति  विभाग के अधिकारी सुभाष सिहाग ने बताया कि दाल रोटी स्कीम के तहत राशन डिपो द्वारा वितरित की जा रही दाल की जांच होगी। इसके लिए टीमों का गठन कर दिया है। प्रत्येक जांच टीम में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का अधिकारी भी रहेगा ताकि डिपो की लोकेशन के बारे में जांच अधिकारी को बताया जा सके। ये टीमें विभिन्न क्षेत्रों में राशन डिपो की जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगी।