सचिन हत्याकांड की मिस्ट्री सुलझी, कार लूटने के इरादे से दिया था वारदात को अंजाम

10/1/2016 3:16:39 PM

हिसार: हिसार पुलिस को सचिन हत्याकांड मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने टाऊन पार्क ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझा ली है। खुलासा हुआ है कि सचिन की हत्या के पीछे कोई पुरानी रंजिश नहीं बल्कि कार छीनने के इरादे से वारदात को अंजाम दिया गया था। इस वारदात को अंजाम देने पर उसे मात्र 20,000 रुपए मिलने थे। यह भी पता चला कि आरोपी नशेड़ी है। कुल मिलाकर नशे की लत ने उसके हाथों 2 घरों को बर्बाद कर दिया। 

 

पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर 8 दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी को 7 अक्तूबर को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में पवन ने पुलिस को बताया है कि उसने इस वारदात से पूर्व 10 सितम्बर को तोशाम रोड से एक युवक की बाइक भी छीनी थी। पुलिस के लिए यह ब्लाइंड मर्डर चुनौती था। पुलिस ने इस हत्याकांड मामले में मृतक सचिन की पत्नी गीतिका द्वारा बताए गए हुलिया अनुसार स्कैच भी बनाया था। पुलिस की साइबर सैल भी पिछले कई दिनों से वारदात के दिन टाऊन पार्क की मोबाइल लोकेशन पर काम कर रही थी। सी.आई.ए. प्रथम इंचार्ज मुकेश कुमार के नेतृत्व में उप निरीक्षक प्रशांत कुमार, मुख्य सिपाही जितेंद्र सिंह, अजय कुमार, विजय कुमार की टीम ने आरोपी पवन कुमार को गिरफ्तार किया। 

 

पुलिस की माने तो उनकी टीम एयरपोर्ट चौक पर रात को गश्त कर रही थी। इसी दौरान झाड़ियों में से एक युवक सड़क की तरफ निकल कर आया। पुलिस पार्टी को देखकर वह वापस झाड़ियों की तरफ जाने लगा तो सी.आई.ए. टीम को शक हुआ। शक के आधार पर युवक को काबू कर लिया गया। झाड़ियों में छिपने का कारण पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया। पूछताछ में आरोपी की पहचान पवन कुमार निवासी बलम्भा के रूप में हुई। गहनता से पूछताछ में पवन कुमार ने सचिन की हत्या करने की वारदात को स्वीकारा। 

 

पुलिस ने 50,000 रुपए का रखा था ईनाम
पुलिस ने सचिन हत्याकांड में वारदात को अंजाम देने वाले का सुराग देने वाले को 50,000 रुपए का ईनाम व प्रशंसा पत्र देने की घोषणा की थी। पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने आमजन से अपील की थी कि इस निर्मम हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की कोई सूचना व सुराग लगता है तो सूचना पुलिस को गुप्त तौर पर दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

 

शोर मचाने पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियां
पूछताछ में पता चला कि पवन टाऊन पार्क आया। मौके पर रेकी करने के बाद उसने सचिन पर पिस्तौल तान दी। उस समय सचिन अपनी पत्नी के साथ घूमने के लिए आया था। पिस्तौल ताने जाने पर सचिन ने शोर मचाया और इसी दौरान बदमाश ने सचिन पर ताबड़तोड़ 3 गोलियां दाग दी। सचिन को गोलियां मारने के बाद आरोपी कार छीनकर फरार हो गया। यह कार बास गांव के पास लावारिस हालत में मिली थी। जहां वारदात हुई पुलिस को वहां 1 बाइक भी मिली था। यह बाइक चोरी की थी। यही नहीं यह भी पता चला कि वह गाड़ी के चक्कर में हिसार से गोगामेड़ी तक घूमा था।