भाजपा सरकार में महंगाई पहुंची सातवें आसमान: कुलदीप बिश्नोई

6/3/2016 9:40:49 AM

हिसार: कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्ता में आने पर 100 दिन मे मंहगाई कम करने का वादा किया था लेकिन यही मंहगाई उसके शासन में अब आसमान छूकर गरीब और आम आदमी की कमर तोड़ रही है।  
 
बिश्नोई ने फतेहाबाद और हिसार जिलों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार ने गत एक माह में तेल के दामों में तीसरी बार बढ़ौतरी की है, जबकि 26 मई 2014 को केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में 55.20 प्रतिशत की गिरावट आई है। यदि कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुपात में पैट्रोल और डीकाल की कीमतें घटाई जातीं तो डीजल की कीमतें लगभग 25.40 रुपए प्रति लीटर तथा पैट्रोल की कीमत 31.99 रुपए प्रति लीटर होती। 
 
बिश्नोई ने कहा कि यही हाल खाद्य वस्तुओं और खाद्यानों का हैं, जिनकी कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने गत 2 वर्षों में सर्विस टैक्स में तीसरी बार बढ़ौतरी करने के लिये भी केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट के बाकी बचे पृष्ठों को भी सार्वजनिक किया जाए।