स्वच्छ भारत अभियान के तहत कम से कम 5 गांवों को लें गोद: खट्टर

9/30/2016 9:52:12 AM

चंडीगढ़ (संघी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट विश्वविद्यालयों से आग्रह किया कि प्रदेश में स्वच्छ भारत अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पहले चरण में कम से कम 5 गांवों को गोद लें, उसके पश्चात यह विश्वविद्यालय इसी प्रकार खंड के सभी गांवों को गोद लेने का लक्ष्य रखें। 

राज्य सरकार ऐसे विश्वविद्यालयों को विशेष पुरस्कार देगी। मुख्यमंत्री आज यहां प्रदेश के सभी राज्य व प्राइवेट विश्वविद्यालयों कुलपतियों के साथ स्वर्ण जयंती उत्सव के दौरान विश्वविद्यालयों द्वारा लिए गए कार्यक्रमों व उनके कैलेंडर कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने तकनीकी विश्वविद्यालयों से भी आग्रह किया कि वे 5 गांवों को गोद लें और प्रदूषित पानी के निकास तथा ठोस कचरा प्रबंधन के लिए अपने विशेषज्ञों के माध्यम से प्रस्ताव तैयार करें। 

बैठक में विभिन्न कार्यक्रमों, सांस्कृतिक गतिविधियों, युवा सम्मेलन, अंतर्राष्ट्रीय सैमीनार व प्रदर्शनियों के आयोजन के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न गतिविधियों में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सुझाव दिया कि वे अपने विश्वविद्यालयों के विख्यात व्यक्तियों की याद में भव्य वार्षिक उत्सव आयोजित करें।