भाजपा और अमित शाह के अच्छे दिन लदे: सुरजेवाला

9/13/2016 9:57:09 AM

चंडीगढ़ (बंसल): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा द्वारा रविवार को जींद में आयोजित गौरव रैली में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हैंडबॉल खिलाड़ियों का इस्तेमाल रैली में आए लोगों को पानी पिलाने और जूठे गिलास उठवाए जाने की घटना से देश के करोड़ों युवा स्तब्ध रह गए। 

यह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और रैली के आयोजकों की सामंतवादी सोच का परिणाम है, जिसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। देश के उभरते हुए हैंडबॉल खिलाड़ियों को खेल का अभ्यास करवाने की बजाय सत्तारुढ़ दल की रैली में उन्हें दिनभर पानी पिलाने का काम देकर समूची भाजपा ने अपनी चाल, चरित्र और चेहरे को खुद ही बेनकाब कर लिया है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों को न केवल रोजगार देने में नाकाम रही है, बल्कि पहले से घोषित नगद ईनामों का वितरण भी अब तक नहीं किया गया है। इसी के चलते दादरी की एक राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी, निर्मला प्रजापति (हरियाणा की महिला कबड्डी की कप्तान) जहां सड़कों पर मिट्टी के बर्तन बेचने पर मजबूर है, वहीं सोनीपत की पावर लिफ्टिंग खिलाड़ी संतोष सड़कों पर चाय बेच रही है। यह सारा घटनाक्रम खुद को खिलाड़ी समर्थक कहने वाली राज्य की खट्टर सरकार के लिए डूब कर मरने जैसी स्थिति है।
 
रैली के दौरान अमित शाह को नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे, जे.बी.टी. शिक्षकों द्वारा काले झंडे दिखाने की घटना को भी गंभीरता से लेने की बजाय राज्य सरकार, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर धमकी देने में लीन है। 

काले झंडे दिखाने वाले ये वो 9455 जे.बी.टी. शिक्षक हैं, जो 14 अगस्त, 2014 में चयनित होने के बावजूद अब तक नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे हैं। रैली में शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन करने वाले इन शिक्षकों की जायज मांग सुनकर पूरा करने की बजाय उन्हें हिरासत में लेकर उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक स्वयंभू करीबी उन्हें धमकी देने पर उतारू हो गए हैं।  उन्होंने मांग की कि अमित शाह और रैली के आयोजक तत्काल हैंडबॉल खिलाड़ियों और जे.बी.टी. से बिना शर्त माफी मांगे।