डाक विभाग के हिसार डिवीजन के 20 पोस्टल असिस्टेंट्स बर्खास्त

12/23/2015 9:09:27 PM

हिसार,(का.प्र.): डाक विभाग में 11 महीने पहले नियुक्त हिसार के 20 पोस्टल असिस्टेंट्स (पीए) को विभाग के शीर्ष अधिकारियोंं ने तुरंत प्रभाव से टर्मिनेट कर दिया है। उन्हें आज ही रिलीव करने के आदेश जारी किए गए हैं। हिसार पोस्ट ऑफिस डिवीजन लेवल का कार्यालय है और इस कार्यालय के अंतर्गत हिसार के साथ फतेहबाद और सिरसा भी शामिल है। 

जानकारी के अनुसार हिसार डिवीजन में पीए के पद पर कुल 26 कर्मियों की नियुक्ति हुई थी, मगर इनमें से 6 कर्मी डाक विभाग के इस पद को त्यागकर अन्य विभागों में नियुक्त हो चुके हैं। विभाग में कार्यरत 20 कर्मियों को टर्मिनेट किया गया है। बताया जाता है कि डिवीजन लेवल पर टर्मिनेट हुए 20 पीए में से 6 पीए हिसार जिले में कार्यरत थे। इनमें से दो प्रवीन शर्मा और रितु शर्मा हिसार स्थित मुख्य डाक कार्यालय में नियुक्त थे और 4 कर्मी- प्रवीन,रविन्द्र,सुनीत और रीनू हांसी स्थित कार्यालय में कार्यरत थे। गत वर्ष पोस्टल असिस्टेंट्स (पीए) के हजारों पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ था। विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो इस परीक्षा में अभ्यर्थी की बजाय दूसरे व्यक्ति द्वारा परीक्षा देने जैसी अनियमितताओं की शिकायतें आई थीं। इस पर विभाग ने त्वरित जांच करते हुए इस परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया और राष्ट्रीय स्तर पर हुई नियुक्ति को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया है। 
देशभर में ऐसे करीब साढ़े पांच हजार पीए हैं,जिनको टर्मिनेट किया गया है। डाक कार्यालय के अधीक्षक महादेव ने बताया कि हिसार डिवीजन में आने वाले 20 कर्मियों को टर्मिनेट करने के आदेश आए हैं, जिनके आधार पर सभी 20 कर्मियों को आदेश जारी कर दिए हैं।