पटवारखाने सहित 5 दुकानों के चटकाए ताले, हजारों का सामान चोरी

4/29/2018 11:51:52 AM

हिसार(पंकेस): हिसार में 5 मोबाइल की दुकानों में हुई चोरी की वारदात को अंजाम देने वालों का अभी सुराग नहीं लगा था कि बरवाला में अज्ञात चोरों द्वारा टोहाना मार्ग पर स्थित पुराना बस अड्डा पुलिस चौकी के सामने लगभग आधा दर्जन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पटवारखाने और पांच अलग-अलग दुकानों के ताले तोड़कर की गई इन चोरी की घटनाओं में अज्ञात चोर हजारों रुपए के इन्वर्टर बैटरी व अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए। बरवाला पुराना बस अड्डा चौकी इंचार्ज इंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर इन घटना स्थलों का निरीक्षण किया और दुकानदारों व आसपास के लोगों से जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है। 

बरवाला टोहाना मार्ग पर स्वर्ग आश्रम के सामने स्थित हिसार ऑटो गैराज के मालिक मनी व राजेंद्र चित्रा ने बताया कि वह अपनी दुकान को शुक्रवार देर शाम लगभग साढ़े 8 बजे ताले लगाकर घर गए थे। शनिवार प्रात: साढ़े 7 बजे जब वह अपनी दुकान पर आए तो दुकान के ताले शटर से गायब पाए गए और दुकान का सारा सामान बिखरा हुआ पाया। जब दुकान के सामान को संभाला गया तो दुकान में से 5 बैटरी और गोटी सैट टूल चोरी हुआ पाया गया। दुकान में से चोरी हुए सामान की कीमत 13,000 रुपए आंकी गई है। इससे पूर्व भी इसी दुकान सहित आसपास की दुकानों में 2-3 चोरी की घटनाएं घटित हो चुकी हैं परंतु पुलिस अभी तक इन चोरी की घटनाओं का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। 

बरवाला वार्ड नं.-6 निवासी सतबीर सिंह ने बताया कि वह टोहाना मार्ग पर स्थित अपनी रंगा बिल्डिंग मैटीरियल दुकान को शुक्रवार देर शाम लगभग 8 बजे ताले लगाकर सही सलामत बंद करके घर गया था। शनिवार प्रात: 6 बजे दुकान में हुई चोरी की घटना का पता चला। चोर दुकान से बैटरी चुराकर ले गए। टोहाना मार्ग पर ही स्थित फूलचंद कबाड़ी की दुकान के ताले तोड़कर 2 बैटरियां और सिल्वर-पीतल का सामान चुराकर ले गए। हेमराज नामक दूसरे कबाड़ी की दुकान के भी अज्ञात चोर ताला तोड़कर 3 बैटरियां और तांबे का सामान चोरी करके ले गए। बरवाला वार्ड-3 निवासी गौतम असीजा व वार्ड-4 निवासी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि बालाजी मैटीरियल स्टोर से इन्वर्टर बैटरी व 1200 रुपए की नकदी सहित लगभग 20,000 के सामान की चोरी हुई पाई गई।

इसके अलावा अज्ञात चोरों ने पुराना बस अड्डा पुलिस चौकी के बिल्कुल सामने स्थित पटवारखाने के 3 कमरों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। कपिल पटवारी ने बताया कि अज्ञात चोर पटवारखाने के कमरों से 3 बैटरियां, सोलर की 6 प्लेटें व हजारों रुपए का सामान चोरी कर ले गए। जब इस बारे बरवाला पुराना बस अड्डा चौकी प्रभारी इंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने इन चोरी की घटनाओं की सूचना मिलते ही मौके पर जाकर घटनास्थलों का निरीक्षण किया और आसपास क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी खंगाला गया है। चोरी मामलों की जांच की जा रही है।

Deepak Paul