निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

6/30/2019 12:15:46 PM

सिवानी मंडी (पोपली): निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक नवजात बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि बच्ची की मौत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और शिकायत के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिवानी ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे रोहतक रैफर कर दिया। 

जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड-11 के मुकेश कुमार ने अपनी गर्भवती पत्नी मोनिका को यहां के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया था। मुकेश के अनुसार पैदा होने के कुछ ही देर बाद बच्ची की अचानक तबीयत बिगड़ गई और अस्पताल में सुविधा न  होने की वजह से चिकित्सकों ने उसे जान-बूझकर दूसरे अस्पताल में रैफर कर दिया। वहां वे बच्ची लेकर गए तो चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची तो पहले ही दम तोड़ चुकी है। इसके बाद गुस्साए परिजन नवजात बच्ची के शव के साथ दोबारा उसी अस्पताल में पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन से उलझ गए। 

अस्पताल प्रबंधकों ने कहा कि उनकी गलती की वजह से बच्ची की मौत नहीं हुई है। हंगामा बढऩे लगा तो सूचना के बाद पुलिस भी अस्पताल पहुंची और दोनों पक्षों की सुनने के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया। उधर, अस्पताल प्रबंधक राजेंद्र वर्मा का कहना है कि चिकित्सक ने बच्ची को बचाने की पूरी कोशिश की थी। इसमें कोई लापरवाही नहीं बरती गई। इस बारे में थाना प्रभारी सूरजभान ने बताया कि परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दी है। अभी बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी। 

Isha