थमने का नाम नहीं ले रही नकल, बने 10 यू.एम.सी.

3/19/2019 3:33:40 PM

हिसार (ब्यूरो): हरियाणा शिक्षा बोर्ड की सोमवार को 12वीं कक्षा के गणित विषय की परीक्षा आयोजित करवाई गई। जिसमें पूरे जिले में करीब 1800 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। बोर्ड चेयरमैन उडऩदस्ता टीम व एस.डी.एम. उडऩदस्ता टीम ने जिले में 10 नकलचियों के यू.एम.सी. बनाए। मंगलवार को मिल्ट्री साइंस, कृषि व डांस विषय की परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। ऑप्शनल विषयों की परीक्षा आरंभ होने कारण परीक्षा केंद्रों पर बहुत ही कम विद्यार्थी नजर आ रहे हैं। 10वीं व 12वीं कक्षा के हिंदी व अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 25 से 30 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी।

नारनौंद (श्यामसुंदर): राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शिक्षा बोर्ड द्वारा बनाए गए परीक्षा सैंटर से शनिवार को कोथ कलां के एक निजी स्कूल का छात्र उत्तरपुस्तिका सहित परीक्षा केन्द्र से भाग गया था। पुलिस ने सैंटर के सुपरिंटैंडैंट के बयान पर मामला दर्ज करके छात्र की तलाश शुरू कर दी थी। आखिरकर 3 दिन बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ा और अदालत में पेश करके उसको जेल भेज दिया।

कस्बे के सरकारी स्कूल में बनाए गए परीक्षा सैंटर नंबर 4 से कोथ कलां के निजी स्कूल का दसवीं कक्षा का छात्र प्रदीप का शनिवार को सुपरवाइजर व पुलिसकर्मियों की आंखों में धूल झोंकते हुए उत्तरपुस्तिका सहित फरार हो गया था। पुलिस ने 3 दिन बाद आरोपित छात्र को गांव बड़ौदा के बस स्टैंड से पकडऩे में सफलता हासिल की है। सोमवार को आरोपित छात्र को अदालत में पेश किया जिसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

Deepak Paul