अब सिविल अस्पताल को भी शहर से बाहर शिफ्ट करने की प्लानिंग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 12:14 PM (IST)

हिसार (स्वामी): सिविल अस्पताल सिरसा रोड पर प्रस्तावित स्टेडियम के साथ लगती 70 एकड़ जमीन पर शिफ्ट होगा। वहां 200 की बजाय 300 बैड की व्यवस्था होगी। प्रशासन ने सिविल अस्पताल के नए भवन के लिए प्रपोजल प्रदेश मुख्यालय में भेजा है। प्रशासन ने जमीन के मसले को सिरे चढ़ाने के लिए प्रशासनिक लेवल पर एक कमेटी गठित की है। कमेटी संबंधित जगह का दौरा कर रिपोर्ट दाखिल करेगी।

फिलहाल सिविल अस्पताल बस अड्डे के पास स्थित है। इनमें बैड की क्षमता 200 है। मरीजों की भीड़ को देखते हुए प्रबंधन अस्पताल में बैड की संख्या को कम मान रहा है। स्वास्थ्य विभाग अस्पताल में और निर्माण नहीं कर सकता। क्योंकि अस्पताल गूजरी महल के पास स्थित है और पुरातत्व विभाग ने गूजरी महल की 100 मीटर की परिधि में निर्माण कार्य पर रोक लगा रखी है।

अस्पताल प्रबंधन को डायलिसिस सैंटर के लिए जगह बनाने में मशक्कत करनी पड़ी थी।साल 2010 के आस-पास रोज की ओ.पी.डी. करीब 300 थी। आज औसतन रोज की 1300 की ओ.पी.डी. है।

अस्पताल का भवन पुराना होने के कारण इसे स्थानांतरित करने की आवश्यकता महसूस हुई। अस्पताल प्रबंधन को जमीन मिलने बारे हरी झंडी मिलते ही इसके लिए सरकार से बजट मंजूर कराने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सरकार की नई योजना के अनुसार बस स्टैंड बाईपास पर स्थानांतरित होना है। बस स्टैंड और सिविल अस्पताल आस-पास होंगे। इसका मरीजों 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static