मोदी देश के पीएम. हैं या अम्बानी के, जवाब दें : सुर्जेवाला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 02:26 PM (IST)

हिसार(अरोड़ा): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला का कहना है कि राफेल घोटाले में मोदी सरकार ने देश को 41,206 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। सुर्जेवाला ने सवाल उठाते हुए कहा कि हर रोज पाकिस्तान के पीछे छिपकर पाकिस्तान की आड़ में अपने घोटाले छिपाने वाली मोदी सरकार यह बताएं कि देश की वायु सेना ने 126 जहाज मांगे थे। कांग्रेस ने 126 जहाज ही खरीदे, पर मोदी ने उनकी संख्या घटाकर 36 क्यों की? 

आज जारी एक बयान में सुर्जेवाला ने भाजपा सरकार पर तीखे आरोप लगाते हुए अनेक तथ्य रखते हुए मोदी सरकार पर सवाल दागे। कांग्रेस नेता सुर्जेवाला ने कहा कि जो जहाज कांग्रेस सरकार में 12 दिसम्बर 2012 को 526 करोड़ में मिल रहा था, उस कांटै्रक्ट को रद्द कर वही जहाज मोदी सरकार ने 1670 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा और 41,206 करोड़ रुपए का चूना देश को क्यों लगाया? सुर्जेवाला ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी सरकार का नाम बदलकर अब मोदी बाबा और चालीस चोर रख देना चाहिए। एक पुरानी कहावत है चोर मचाए शोर। 

जब चोर की चोरी पकड़ी जाती है, तो वो बहुत जोर-जोर से शोर मचाता है। उन्होंने रविशंकर प्रसाद को गैर कानूनी मंत्री बताते हुए कहा कि प्रसाद और मोदी सरकार में शामिल मंत्री अब राफेल घोटाले का जवाब गाली-गलौच और गंदगी से दे रहे हैं। सुर्जेवाला ने कहा कि 10 अप्रैल 2015 को फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति ओलांद और मोदी ने मिलकर 36 जहाज खरीदने का निर्णय लिया था। 

सुर्जेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी ने फ्रांस के समक्ष ये शर्त रख दी कि सरकारी कंपनी एच.ए.एल. को रफादफा कर इस पूरी डील का 30 हजार करोड़ का ठेका अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समूह को देना पड़ेगा। ऐसे में यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि मोदी अंबानी के प्रधानमंत्री हैं, या देश के प्रधानमंत्री। सुर्जेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अपने शासनकाल में यह ठेका किसी निजी व्यक्ति को नहीं दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static