पुलिस अंकल, अगर मनचलों से छुटकारा नहीं मिला तो वह नहीं देंगी अगली परीक्षा . . .

3/18/2019 11:43:25 AM

सिवानी मंडी (पोपली): पुलिस अंकल, वे जब 10वीं के पेपर देने के लिए जाते हैं तो कुछ लड़के अकसर उनके ऑटो का पीछा करते हैं। हमारे ऑटो चालक ने जब उनका विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की है। अगर उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें निजात नहीं दिलवाई गई तो वे आगामी 19, 25 और 29 को होने वाले परीक्षाओं में नहीं बैठेंगी। यह कहना है गांव भेरां के राजकीय स्कूल में 10वीं की परीक्षा देने वाली छात्राओं का। जो इन शरारती तत्वों से परेशान होकर झूंपा चौकी पुलिस आ पहुंची और अपनी आपबीती बताई। सूचना के बाद थाना प्रभारी बलवंत जस्सू व चौकी इंचार्ज गोपाल दास गांव पहुंचे छात्राओं से बातचीत की। 

जानकारी के अनुसार इलाके के एक गांव की 14 लड़कियां हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने के लिए गांव भेरां में परीक्षा देने लिए जाती हैं। आरोप है कि जब वे एक ऑटो में सवार होकर जाती है तो बाइक पर गांव के ही कुछ मनचले उनका पीछा करते हैं। शनिवार को भी इन मनचलों ने पहले तो उन पर गलत इशारे किए और बाइक को आगे पीछे करते हुए सीटियां बजानी शुरू कर दी। छात्राओं के मुताबिक ऑटो चालक ने जब इसका विरोध किया तो बाइकर्स ने मिलकर उसके साथ ही मारपीट शुरू कर दी।

मनचलों की इस हरकत की वजह से शनिवार को उनका पेपर भी ठीक ढंग से नहीं हो पाया। पेपर देकर घर लौटकर छात्राओं ने सारी कहानी परिजनों को बताई जिसके बाद वे झुंपा स्थित पुलिस चौकी पहुंचे और लिखित में शिकायत दी। छात्राओं ने कहा कि पुलिस अंकल अगर इन मनचलों के खिलाफ आपने कोई कार्रवाई नहीं की तो वे अब दूसरे गांव के परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने के लिए नहीं जाएंगी। इस बारे में थाना प्रभारी बलवंत सिंह जस्सू का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस छात्राओं के साथ भविष्य में किसी भी तरह की हरकत नहीं होने देगी। 

Deepak Paul