संदिग्ध लोगों के लाइसैंस होंगे रद्द :  रंजन

4/11/2019 11:29:43 AM

हिसार(ब्यूरो): जमानत पर छूटे एवं पिछले चुनाव में दंगा-फसाद में लिप्त लोगों के शस्त्र लाइसैंस की समीक्षा हो और उन पर निगरानी रखी जाए, साथ ही संदिग्ध लोगों के लाइसैंस भी रद्द किए जाएं। यह निर्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन बुधवार को वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए।सी.ई.ओ. राजीव रंजन ने कहा कि चुनाव सम्पन्न होने तक कोई भी व्यक्तिहथियार लेकर पब्लिक के बीच न जाए।

इसी प्रकार जारी किए गए हथियारों को भी निर्धारित समयावधि में जमा करवा लिया जाए। अब तक पूरे प्रदेश में 73,000 हथियार जमा हो चुके हैंह्यसभी जिलों में शस्त्र विक्रेताओं व डीलरों के पास उपलब्ध हथियारों के स्टॉक आदि की भी समीक्षा की जाए। मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान, सी.टी.एम. शालिनी चेतल सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

चुनावी ड्यूटी कर्मियों के बनेंगे पहचान पत्र
चुनाव कार्य में लगे प्रत्येक व्यक्ति का पहचान पत्र जारी किया जाएगा। बिना पहचान पत्र कोई व्यक्ति इधर से उधर नहीं जा सकेगा। राजीव रंजन ने कहा कि सभी कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ-साथ चुनाव में लगाए जाने वाले फोटोग्राफरों व वीडियोग्राफरों के भी पहचान पत्र समय पर बनवा लिए जाएं।

रैली, जनसभा पश्चात मैदान की सफाई करवाना जरूरी
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए रैली व जनसभा करने के उपरांत संबंधित राजनीतिक दल व प्रत्याशी द्वारा मैदान की समुचित सफाई करवाकर इसे पूर्व की स्थिति में लाकर छोड़ा जाए। रैली स्थल से झंडे व अन्य बिखरे सामान को उठाने की शर्त प्रत्याशी के अनुमति पत्र में भी शामिल की जाए। 

लाइसैंसी असला जमा करवाने के दिए निर्देश
हांसी(भुटानी):
लोकसभा चुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस प्रशासन ने लाइसैंसी असला जमा करवाने के लिए धारकों को निर्देश दिए हैं कि अपना असला जल्दी से जल्दी जमा करवाएं। पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र विज ने सभी थानों में नोटिस भिजवा कर दिशा-निर्देश की पालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। जो धारक अपना असला जमा नहीं करवाता उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी और लाइसैंस भी रद्द हो जाएगा।

kamal