बाजारों में घूम कर सचिव ने दुकानदारों को दी चेतावनी

4/29/2017 4:26:29 PM

हिसार (महेन्द्र):नगर निगम की टीम ने विभिन्न बाजारों का दौरा कर अतिक्रमण का जायजा लिया व बाजारों में बरामदों के खाली मिलने पर संतोष जताया। टीम ने नागोरी गेट से दौरा शुरू कर राजगुरु मार्कीट, आर्य बाजार, भगत सिंह चौक, तेलियान पुल, रेहड़ी मार्कीट, लाजपत राय मार्कीट, बिश्रोई मार्कीट, पारिजात चौक तक का दौरा किया। अधिकांश दुकानों के बाहर अतिक्रमण नहीं मिला। 

गिने-चुने दुकानदारों की दुकानों के आगे बरामदों में सामान पड़ा मिला, टीम में शामिल कर्मचारियों व अधिकारियों ने सामान उठाने की चेतावनी दी तो दुकानदार ने तुरंत सामान अंदर कर लिया। कई दुकानदारों ने पानी का कैम्पर बरामदे में रखने की इजाजत मांगी। सचिव राजेश महता ने कैम्पर रखने की इजाजत दे दी। तेलियान पुल के पास एक कूलर व ट्रंक वाले का सामान सड़क तक रखा होने पर सचिव ने दुकानदार को सामान उठाने को कहा तो दुकानदार बहस करने लगा। सचिव ने रजिस्ट्री मांग ली और तनातनी में दुकानदार भी दिखाने को तैयार हो गया। 

कुछ देर बाद दुकानदार द्वारा कार्यालय में आकर रजिस्ट्री दिखाने और सामान सड़क से हटाने की बात कहने पर टीम आगे के लिए रवाना हुई। जिन दुकानदारों का कई बार कहने के बावजूद भी सामान बरामदों में पाया गया, ऐसे दुकानदारों का सामान उठा लिया गया। दूसरी ओर निगम सचिव राजेश महता ने पुन: कहा है कि मार्कीट में रोजाना अभियान चलाया जाएगा और अतिक्रमण करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।