साहब अब तो ले लो हमारे रूपाणा रोड की सुध

6/24/2019 11:06:24 AM

सिवानी मंडी (पोपली): शहर के रूपाणा रोड मार्ग की बदहाली को दुरुस्त करवाने के लिए जलापूॢत एवं आभियांत्रिकी विभाग नकारा साबित हो रहा है। हालात यह है कि मार्ग के बीचोंबीच बनाए गए सीवरेज के  पानी के ओवरफ्लो होने से जहां मार्ग पूरी तरह से टूट चुका है वहीं इसके बदबूदार पानी ने यहां आमजन का जीना मुहाल कर दिया है। ऐसा नहीं है कि प्रशासन व संबंधित विभाग को इस बारे में जानकारी नहीं है बल्कि जानकारी व आश्वासन के बावजूद कोई कार्रवाई न होने से यहां रहने वाले लोग खासा नाराज हैं।

लोगों ने बुधवार को विभाग के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है। दरअसल सिवानी के रूपाणा रोड के नवनिर्माण का कार्य तो शुरू हो चुका है लेकिन मार्ग के बीचोंबीच स्थित सीवरेज के ओवरफ्लो होने से मार्ग के निर्माण में जहां दिक्कतें आ रही हैं।  पंजाब केसरी द्वारा भी करीब एक माह पूर्व बाकायदा सचित्र समाचार का प्रकाशन कर विभाग को सूचित किया गया था लेकिन कार्रवाई के नाम पर आश्वासन तो मिला लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। 

बुधवार से शुरू करेंगे आंदोलन
रूपाणा रोड की बदहाली से परेशान वकील कालोनी निवासी ठेकेदार प्रदीप पिलानियां, मुनेश श्योराण, श्रीराम प्रधान, नरेंद्र ढिगो, रविंद्र केडिया, राजेश केडिया का कहना है कि मार्ग की बदहाली ऐसी हो चुकी है कि यहां कभी भी बीमारियां फैल सकती हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन आगामी बुधवार तक कोई स्थायी कार्रवाई नहीं करता है तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 

ठेकेदार पहले ही बता चुका है दिक्कत
सिवानी के रूपाणा रोड का निर्माण सरकार द्वारा करवाया जाना है जिसको लेकर कार्य भी चल रहा है लेकिन इस क्षेत्र में निर्माण कार्य को लेकर संबंधित ठेकदार तब तक दिक्कत आने की बात विभाग को पहले ही कह चुका है जब तक सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जाता है। 
 

Naveen Dalal