कहीं लापरवाही तो कहीं रही टैंशन

7/15/2019 11:41:57 AM

हिसार (ब्यूरो): राहगीरी कार्यक्रम बेशक वहां पर मौजूद लोगों को तनाव मुक्त करने में सार्थक रहा हो लेकिन इससे लोगों को दिक्कतें भी हुईं। पुलिस ने राजगढ़ रोड की तरफ जाने वाले मार्गों पर नाके लगाए। इससे उन लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी जिन्हें बालसमंद, लुवास में पेपर देने, स्टेडियम में प्रैक्टिस करने या अन्य कामों से जाना था। यही नहीं कैंप चौक से मटका चौक जाने के लिए काफी लम्बा रास्ता तय करना पड़ा।

ज्ञात रहे कि पुलिस द्वारा 11 जगहों पर नाके लगाए थे। इन नाकों के अलावा जवाहर नगर से राजगढ़ रोड पर जाने वाले अन्य मार्गों पर बैरियर लगा दिए गए। राहगीरी में उजागर हुई लापरवाही राहगीरी कार्यक्रम के दौरान बिजली की तारों में स्पार्किंग हो गई अगर समय रहते वहां पर लोक संपर्क विभाग के अधिकारी साहिबराम गोदारा इन तारों को अलग-अलग नहीं करते तो वहां पर तारों में लगी आग फैल सकती थी। अंदेशा था कि इससे वहां पर अफरा-तफरी मच जाती। हालांकि पुलिस कर्मी वहां पर खड़े थे लेकिन स्पार्किंग देखकर हड़बड़ा गए। बताया जाता है कि ये तारें सही ढंग से नहीं बिछा रखी थी।

लोड बढऩे पर इनमें स्पार्किंग हो गई। सी.एम. बोले 5 गिनने तक बैठ जाओ, युवाओं ने कर दिया इन्कार राहगीरी प्रोग्राम के दौरान हरियाणवी कलाकारों को मंच पर देखकर युवाओं में जोश इतना था कि उन्होंने सी.एम. को 5 तक गिनती नहीं गिनने दी। दरअसल हुआ यह कि सी.एम. बोले सभी युवा 5 गिनने तक एक बार बैठ जाएं लेकिन युवाओं ने हाथ हिलाकर बैठने से इंकार कर दिया। इस पर सी.एम. ने युवाओं में और जोश भरने के लिए जय हो सहित अन्य कई नारे लगवाए।

Edited By

Naveen Dalal