रेलवे फुट ओवरब्रिज को तोडऩे का काम शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 11:49 AM (IST)

हिसार(ब्यूरो): रेलवे स्टेशन पर अंग्रेजों के समय बने फुट ओवरब्रिज को तोडऩे का काम शुरू हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर पूरा फुट ओवरब्रिज गिरा दिया जाएगा। इस फुट ओवरब्रिज को तोड़ रही लेबर में 22 लोग काम कर रहे हैं। शुक्रवार को सुबह से दोपहर तक प्लेटफॉर्म नंबर-1 और 2 पर ट्रेनों का आवागमन बंद रहा। वहीं 2 दिनों में फुट ओवरब्रिज का अभी तक आधा से कम हिस्से का फर्श तोड़ा गया है।
 रेलवे स्टेशन पर बना फुट ओवरब्रिज 100 साल से ज्यादा पुराना है।

अब शनिवार को फुट ओवरब्रिज पर लगे लोहे को गैस कटर से काटने का काम शुरू किया जाएगा, साथ ही क्रेन की मदद से उसे वहां से हटाया जाएगा। वहीं इस फुट ओवरब्रिज को तोडऩे का ठेका साढ़े 4 लाख में दिया गया है। ब्रिज को तोडऩे के चलते विद्युतीकरण और अन्य बिजली की लाइनें काटी गई हैं ताकि कोई हादसा न हो। साथ ही फुट ओवरब्रिज के चारों ओर रस्सी बांधी गई है ताकि यात्री उससे अपनी दूरी बनाए रखें।

बंद करने के दिए थे आदेश
करीब 20 दिन पहले रेलवे स्टेशन पर चीफ सैक्रेटरी ऑफिसर अरूणा सिंह निरीक्षण करने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने जर्जर हुए फुट ओवरब्रिज को तुरंत प्रभाव से बंद करने के आदेश दे दिए। उसके बाद फुट ओवरब्रिज को बंद करने के लिए चारों ओर जालियां लगा दी गईं।

"रेलवे फुट ओवरब्रिज को तोडऩे के लिए 22 लेबर के लोग लगे हुए हैं। एक सप्ताह के अंदर पूरा फुट ओवरब्रिज को तोड़ दिया जाएगा"- देवेंद्र सिंह, ठेकेदार

"फुट ओवरब्रिज को तोडऩे का काम शुरू कर दिया गया है। ऐसे में ट्रेनों का आवागमन दूसरे प्लेटफार्म पर शिफ्ट किया जा रहा है" - महेंद्रपाल चुघ, स्टेशन अधीक्षक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static