सुरेश प्रभु ने की अपील : युवा कारोबारी और व्यापारी बनें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2015 - 08:04 PM (IST)

हिसार, (ब्यूराे) : अग्रोहा धाम में अग्रसेन जयंती के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में देश भर से विभिन पार्टियों के विधायक व मंत्रियों शिरकत की। झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस  मोके पर केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने देश के युवाओं से अपील की कि वे कारोबारी और व्यापारी बने। ऐसे में देश के युवा को नौकरी के लिए सिफारिश नहीं करनी पड़ेगी, बल्कि लोग उसके कारोबार में नौकरी के लिए सिफारिश करवाएंगे। 

मंत्री प्रभु आज अग्रोहा मंदिर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित विराट महासम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने आए थे। इस दौरान उनके साथ कार्यक्रम में केन्द्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, पंजाब के आबकारी मंत्री मनमोहन गुप्ता, जम्मू-काश्मीर के स्पीकर कपेन्द्र सिंह, एक मीडिया ग्रुप के स्वामी सुभाष चंद्रा गोयन्का, मुख्य संसदीय सचिव डॉ. कमल गुप्ता सहित अन्य नेता उपस्थित थे। 
मंत्री प्रभु ने कहा कि युवाओं को स्किल डेवलेपमेंट को महत्व देना चाहिए। देश में गरीबी को दूर करने में यही स्किल डेवलेपमेंट मुख्य योगदान देगी। युवाओं का व्यापारी एवं कारोबारी बनने से देश में बेरोजगारी की समस्या भी पूरी तरह से दूर हो जाएगी और इसी बेरोजगारी को दूर करना ही देश के प्रधानमंत्री का सबसे बड़ा सपना है। 
उन्होंने अपने राजनीतिक सफर पर कहा कि भले ही उनका जन्म हरियाणा में नहीं हुआ, मगर राजनीतिक करियर की शुरुआत उनकी हरियाणा से ही हुई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने राज्यसभा में हरियाणा प्रदेश की सीट से ही प्रवेश किया था तो वे हरियाणा के भी हैं। कहा,अग्रवाल समाज को महाराजा अग्रसैन के बताए सिद्धांत और पदचिह्नों पर चलना चाहिए। हमें लक्ष्मी की पूजा के साथ-साथ सरस्वती देवी की भी पूजा करनी चाहिए। 
इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने का जिम्मा वैश्य समाज का है। देशहित में वैश्य समाज से जुड़े लोग एकजुट होकर राजनीतिक पार्टियों से ऊपर उठकर काम करना चाहिए और एकजुट होकर रोजगार के साधन पैदा करने चाहिएं। 
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि समाज में किसी भी रूप में जो वर्ग पिछड़े रह गए, उनको मुख्य धारा में आने का पूरा अधिकार है और प्रदेश सरकार उस दिशा में काम भी कर रही है। अग्रोहा स्थित महाराजा अग्रसैन मेडिकल कॉलेज के स्तर को ऊपर उठाया जाएगा। प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के सभी सरकारी कार्यों में पारदर्शिता लाई है। भविष्य में जल्द ही ऐसी व्यवस्था बनाने में लगे हैं कि कोई भी व्यक्ति चाहकर भी भ्रष्टाचार न कर सके। 
उन्होंने शरदपूर्णिमा के अवसर पर आज वाल्मीकि जयंती और मंगल सैन की जयंती होने के चलते उनके बताए पद-चिह्नों पर चलने की बात कही। खट्टर ने कहा कि महाराजा अग्रसैन ने हमेशा दुखियोंं की मदद की है और अग्रवाल समाज के लोग उनके बताए पदचिह्नों पर ही चल रहे हैं। उन्होंने हिसार में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने का पूरा वायदा किया और कहा कि हिसार का विकास वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, मुख्य संसदीय सचिव डॉ. कमल गुप्ता और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला द्वारा बनाई गई रणनीति के अनुसार ही होगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static