लाखों रुपए की लेनदारी न होने से आहत व्यक्ति ने जहर निगला

8/18/2018 11:27:36 AM

हिसार(पंकेस): गांव गावड़ में एक व्यक्ति ने लाखों रुपए की लेनदारी न होने से परेशान होकर जहर निगल कर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में एक महिला सहित 9 लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। बालसमंद पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर नामजद लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने शव का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा करके परिजनों को सौंप दिया है। 

बताया जाता है कि गांव निवासी जयबीर सिंह (45) वीरवार सायं खेतों में बनी झोंपड़ी में गया और वहां पर जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजनों ने जब संभाला तो उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो चुकी थी।  उसका चचेरा भाई नरेंद्र सूचना मिलने पर अन्य लोगों के साथ खेत में पहुंचा। इन सभी ने जयबीर को हिसार के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  गावड़ के नरेंद्र ने बयान देकर कहा कि उसके ताऊ के बेटे जयबीर का कई लोगों से लाखों रुपए का लेन-देन था। करीब 25 लाख रुपए उधार पर दे रखे थे लेकिन लोग वापिस नहीं कर रहे थे। इस बात से जयबीर परेशान था।

 जब वह खेत में पहुंचा तो जयबीर ने जहर पी रखा था। जयबीर ने उसे बताया कि मैंने कुछ लोगों द्वारा रुपये न लौटाने से तंग होकर जहर पी लिया है। पुलिस के मुताबिक जयबीर का नौ व्यक्तियों के साथ पैसों का लेन देन चल रहा था उसने इन व्यक्ति को तकरीबन रुपए दिए हुए थे लेकिन वह सभी इसको रुपए न  लौटा कर इसे मानसिक तौर पर परेशान कर रहे थे। मौत के पश्चात मृतक जयबीर की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें लिखा हुआ था कि विकास,मोहित, मोहित की मां वासियान बालसमंद, राकेश, राजा हरिता, राजेंद्र, गुटेरा पातवान, भोजू, मुश्ताक खान वासी बहल ने मुझे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर इन सभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। 
 

Deepak Paul