गंदगी और आवारा पशुओं से आढ़ती व खरीदार हो रहे परेशान

5/25/2019 12:58:16 PM

नारनौंद(श्याम सुंदर): सरकार व प्रशासन स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। वहीं नारनौंद के अधिकारी स्वच्छता के प्रति गहरी नींद में सोए हुए हैं। कस्बे की सब्जी मंडी इन दिनों गंदगी से अटी हुई है। शिकायत करने के बावजूद भी मंडी में सफाई व्यवस्था की तरफ किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जाता। जिसके कारण दुकानदारों व राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  

दुकानदार जगदीश चंद्र, जोगीराम, गोल्डी, ईश्वर, आत्म प्रकाश, अमर, गुरदीप सिंह, प्रेम प्रकाश व रामअवतार आदि ने बताया कि पिछले काफी दिनों से मंडी में सफाई न होने के कारण गंदगी के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं जिसके कारण दुकानों में बैठना दूभर हो रहा है। मंडी में बेसहारा पशुओं की भरमार के चलते गंदगी और अधिक फैल जाती है। जिसके चलते मंडी में आने वाले लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

इसकी शिकायत कई बार नगर पालिका प्रशासन को की जा चुकी है लेकिन आज तक भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इससे दुकानदारों में प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष बना हुआ है। उन्होंने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंदर मंडी में सफाई नहीं हुई तो वे न.पा. के कार्यालय के बाहर धरना देंगे। इस संबंध में न.पा. सचिव में नितिन वत्स ने बताया कि कर्मचारियों की कमी होने के बावजूद मंडी की सफाई पर पूरा ध्यान रखा जाएगा व जल्द ही आढ़तियों की इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

kamal