हरिकोट के सरकारी स्कूल की पैमाइश करने गई टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

8/11/2019 11:43:42 AM

हिसार (ब्यूरो): राजकीय माध्यमिक विद्यालय हरिकोट की इमारत के निर्माण करते समय अवैध रूप से कब्जाई गई एक कनाल नौ मरले जमीन का कब्जा दिलवाने गई तहसील प्रशासन की टीम को ग्रामीणों के विरोध के चलते बैरंग लौटना पड़ा।

अतिरिक्त सिविल कोर्ट केआदेश से कैमरी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय के निर्माण के दौरान गांव के पूर्व बाशिंदे निर्मल देव उर्फ अब्बू तायल को उसकी जमीन का कब्जा दिलवाने को लेकर कानूनगो धर्मपाल की अगुवाई में टीम को हरिकोट के दर्जनों ग्रामीणों ने जमीन की पैमाइश नहीं करने दी। ग्रामीणों ने पैमाइश करने की गई टीम को बैरंग लौटने पर मजबूर कर दिया। जैसे ही टीम हरिकोट के स्कूल पहुंची दर्जनों ग्रामीण स्कूल के बाहर एकत्र हो गए। 

तनावपूर्ण स्थिति की सूचना मिलने पर पहुंचे केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक नरेश सेलपाड़ ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। ग्रामीणों को लेकर 11 सदस्यों की एक कमेटी भी बनाई जो कि भविष्य में इस मामले की देख-रेख करेगी। हालांकि दूसरी तरफ कानूनगो की टीम ने स्थिति को तनावपूर्ण बताते हुए अगली बार कब्जा कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन से पुलिस फोर्स की मांग की है। 

Isha