महिला व बेटे को बंधक बनाने पर 10 के खिलाफ केस दर्ज

5/19/2019 11:07:06 AM

जींद (ब्यूरो): विकलांग महिला को बेटे के साथ बंधक बनाने और ससुराल के लोगों को ब्लैकमेल करने पर सदर थाना पुलिस ने महिला के भाई सहित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  चरखीदादरी के जोंझू कलां गांव की रेखा ने शिकायत में बताया कि रधाना गांव के महाबीर और संदीप ने उसकी शादी 20 नवम्बर 2013 को जींद के जगमोहन के साथ करवाई थी। शादी के नाम पर महाबीर तथा संदीप ने उसके जेठ सुशील से एक लाख 40 हजार रुपए आर.ओ. प्लांट के नाम पर ले लिए। इसी प्रकार उसके भाई हरीश ने 2 लाख 75 हजार रुपए उसके जेठ से महाराष्ट्र में ढाबा खोलने के लिए ले लिए।

18 सितम्बर 2018 को वह अपने बीमार दादा से मिलने मायके चली गई। उसके परिजनों ने उसे बंधक बना लिया और नशीली दवाइयां दी गई। फिर भय दिखाकर अदालत में पति जगमोहन के खिलाफ याचिका दायर करवा दी। इसी बीच परिवार के लोग उसे 4 लाख रुपए में बेचने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी उसे भनक लग गई। 17 अप्रैल को उसके भाई ने उसके साथ मारपीट की और उसे कमरे में बंद कर चला गया। इसी बीच वह वहां से भाग निकली और जींद पहुंच गई।  यहां पहुंचने पर पता चला कि उसका पति जगमोहन कुरूक्षेत्र के ज्योति नगर में रहने लगा है। पति के पास पहुंचकर उसने अपनी आप बीती बताई और थानेसर थाना में मायका पक्ष और अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दी।

थानेसर पुलिस ने रेखा की शिकायत पर रधाना गांव के महाबीर, उसके बेटे संदीप, महाबीर की पत्नी ओमपति, संदीप की पत्नी सुमन, जोंझू कलां गांव के उसका भाई हरीश, उसकी पत्नी ममता, उसका चाचा जयभगवान, महाबीर, थानेसर की जागृति, नीना के खिलाफ  मामला दर्ज किया है।  पुलिस मामले की जांच कर रही है। सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र ने बताया कि थानेसर पुलिस ने जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कर उन्हें भेजी है। इस पर 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 

Isha