4 हजार मिलने का लालच देकर 100-100 रुपए में भरवाए फार्म, पुलिस ने युवक को किया काबू

4/2/2020 12:46:00 PM

जींद (राठी) : शहर के कुंदन सिनेमा के पास 2 युवक केंद्र सरकार की 4 हजार रुपए देने की फर्जी योजना बताकर 100-100 रुपए लेकर लोगों से फार्म भरवा रहे थे। सिटी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक युवक को काबू कर लिया, जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया। सिटी थाना पुलिस ने एक युवक को नामजद करते हुए उसके खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

काठ मंडी स्थित शास्त्री नगर के राममेहर धीमान ने सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार शाम को कुंदन सिनेमा के पास लोगों की भीड़ लगी हुई थी और वह तथा उसके साथ जो कि जरूरतमंदों को खाना वितरित करने जा रहे थे। जब उन्होंने लोगों से भीड़ लगने का कारण पूछा तो लोगों ने बताया कि केंद्र सरकार 4-4 हजार रुपए देने के लिए फार्म भरवा रही है और यहां पर 2 युवा 100-100 रुपए लेकर लोगों से फार्म भरवा रहे हैं।

इस पर उन्होंने जब फार्म भर रहे तरुण जैन नामक युवक से पूछा कि यह कौनसी योजना है और पैसे किस बात के ले रहे हो। इस पर उसने कोई जवाब नहीं दिया। उसने इसकी सूचना डी.सी. कार्यालय को दी। इसके कुछ ही देर बाद सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुुंची और रामराए गेट निवासी तरुण जैन को काबू कर लिया और एक युवक भागने में कामयाब हो गया। जांच अधिकारी ए.एस.आई. भीम सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक युवक को नामजद क रते हुए उसके खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Isha