उकलाना में जलने से परिवार के 5 सदस्यों की मौत का मामला भी उठा

2/23/2019 10:31:50 AM

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): उकलाना से विधायक अनूप धानक ने 8 फरवरी को हिसार जिले के भैरी अकबरपुर में हुए हादसे में जान गंवाने वाले परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग विधानसभा में उठाई। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विधायक ने अन्य विषयों पर राय रखने के साथ-साथ इस दर्दनाक हादसे की ओर सदन का ध्यान खींचा जिसमें एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत शॉर्ट सॢकट से लगी आग की वजह से हो गई थी। विधायक ने बताया कि इस हादसे में 4 युवतियों और एक महिला की जान जा चुकी है। परिवार के मुखिया विकलांग हो गए हैं।

अनूप धानक ने कहा कि सरकार की तरफ से घोषित मुआवजा राशि बहुत कम है। सरकार को मानवीय कदम उठाते हुए परिवार के जीवनयापन की सही व्यवस्था करनी चाहिए। उकलाना क्षेत्र के भैरी अकबरपुर गांव में 8 फरवरी को हुए इस हादसे में परिवार के 7 लोग चपेट में आ गए थे, जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है। साथ ही मकान भी पूरी तरह नष्ट हो गया था। विधायक ने मांग रखी कि सरकार को 10 लाख रुपए हर मृतक के हिसाब से परिवार को आॢथक सहायता उपलब्ध करवानी चाहिए।

बी.पी.एल. सूची में चहेतों के नाम जोड़ रही है भाजपा 
कांग्रेस विधायक ललित नागर ने आरोप लगाया कि भाजपा बी.पी.एल. सूची में चहेतों का नाम जोड़ रही है। मुख्यमंत्री ने सभी विधानसभा हलकों में 5 करोड़ रुपए की ग्रांट देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक नहीं मिली। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद क्षेत्र में बिजली की किल्लत है। इस पर विधायक टेकचंद शर्मा तथा मूलचंद शर्मा ने ऐतराज जताया कि झूठ बोल रहे हैं। नागर ने कहा कि पीछे तो यह दोनों कहते हैं कि उनकी सरकार में काम नहीं हो रहा, चुनाव कैसे जीतेंगे और यहां कुछ और बोल रहे हैं। टेकचंद शर्मा ने कहा कि नागर उन्हें कहते हैं कि कैसे भी भाजपा में एंट्री करवा दो और यहां कुछ और ही भाषा बोल रहे हैं। नागर ने टेकचंद शर्मा पर कटाक्ष किया कि यह तो उस पार्टी के भी सगे नहीं रहे, जिन्होंने टिकट देकर चुनाव जिताया। मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज राशन डिपो पर भ्रष्टाचार का खात्मा हो गया है। अब कोई व्यक्ति यह नहीं कहता कि राशन डिपो दिलवा दो।  
 

Deepak Paul