गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल को लेकर प्रशासन ने बुक की 8 बस

1/21/2020 12:01:03 PM

जींद (राठी): 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जिला प्रशासन ने 8 रोडवेज बसों को बुक कर लिया है। यह 8 बसें प्रतिदिन विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं को एकलव्य स्टेडियम में रिहर्सल को लेकर जा रही हैं और वापस ला रही हैं। इन बसों के कारण कई रूटों पर बसों की संख्या कम हो गई है। इसके कारण यात्रियों को समय पर बसें नहीं मिल रही हैं। ऐसे में यात्रियों को कई देर तक बस स्टैंड पर बस के इंतजार में खड़ा होना पड़ रहा है। जिला प्रशासन कब तक इन बसों को बुक रखेगा, अभी तक इसके बारे में रोडवेज प्रबंधन को भी जानकारी नहीं है। यदि अगले 4-5 दिन बसों को ऐसे ही बुक रखा गया तो यात्रियों को और ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

26 जनवरी को सफीदों रोड स्थित एकलव्य स्टेडियम में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ध्वजारोहण करेंगे। प्रशासन की ओर से एकलव्य स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर छात्र-छात्राओं की रिसर्हल करवाई जा रही है। रिहर्सल में छात्र-छात्राओं को लाने तथा वापस लाने के लिए जिला प्रशासन ने रोडवेज प्रबंधन से 8 बसें बुक करवाई हुई हैं। इसको लेकर यह बसें सुबह छात्र-छात्राओं को एकलव्य स्टेडियम लेकर जाती हैं और फिर दोपहर बाद वापस लाती हैं। रोडवेज प्रबंधन ने जिला प्रशासन को बसें मुहैया करवाने के लिए लोकल रूटों से बसों को हटाया गया। इन बसों को जींद से नरवाना, जींद से कैथल, जींद से पिल्लूखेड़ा सहित अन्य लोकल रूटों से हटाया है।

शनिवार और रविवार को छुट्टी होने पर ग्रामीण क्षेत्र से छात्र-छात्राएं शहर में नहीं आए थे लेकिन सोमवार को स्कूल, कालेज, आई.टी.आई. तथा कोङ्क्षचग सैंटर खुलने के कारण भारी संख्या  में छात्र-छात्राएं पहुंची। इसको लेकर छात्र-छात्राओं को बसों की कमी का सामना करना पड़ा। उन्होंने अपने-अपने शिक्षण संस्थानों में पहुंचने के लिए खासी कठिनाई उठानी पड़ी। डिपो प्रशासन ने कैथल रूट से 2 और नरवाना रूट से एक बस को हटाया गया है। 

Isha