अलेवा एस.एच.ओ. को किया लाइनहाजिर

6/15/2019 12:39:42 PM

जींद (ब्यूरो): अलेवा के एस.एच.ओ. ने अलेवा के बी.डी.पी.ओ. की शिकायत पर एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की। मामला शुक्रवार को जिला परिवेदना समिति की बैठक में वित्तमंत्री कै.अभिमन्यु के नोटिस में आया तो उन्होंने एस.एच.ओ. द्वारा बी.डी.पी.ओ. के आदेशों पर कार्रवाई न किए जाने को गंभीरता से लेते हुए लाइनहाजिर करने के आदेश दिए। साथ ही वित्तमंत्री ने कहा कि बी.डी.पी.ओ. ने जिन लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है, उनके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

पेगां गांव के जयपाल ने सी.एम. विंडो पर शिकायत दी थी कि गांव के जोहड़ तथा जमीन पर गांव के ही जोगेंद्र ने कब्जा किया हुआ है। शिकायत की जांच के सिलसिले में अलेवा के बी.डी.पी.ओ. तथा जींद के  एस.डी.एम. ने खुद मौका देखा था। उसके बाद रिपोर्ट भी तैयार की थी। रिपोर्ट में जोगेंद्र पर पंचायती जमीन पर कब्जा किए जाने के आरोप सही पाए गए थे। अलेवा के बी.डी.पी.ओ. ने शामलाती जमीन पर नाजायज कब्जा करने वाले जोगेंद्र के खिलाफ अलेवा थाना पुलिस से कार्रवाई की सिफारिश की थी।

बी.डी.पी.ओ. की शिकायत पर अलेवा थाना के एस.एच.ओ. ने कोई कार्रवाई नहीं की। पिछले साल अक्तूबर में हुई जिला परिवेदना समिति की बैठक में मामले को आगामी सुनवाई के लिए रखा गया था। वित्तमंत्री कै.अभिमन्यु शुक्रवार को जब जयपाल की शिकायत को सुन रहे थे और उन्होंने पंचायत विभाग के अधिकारियों के पक्ष को भी सुना, जिसमें सीधे तौर पर अलेवा थाना प्रभारी सुरेंद्र की लापरवाही सामने आई। इस पर वित्तमंत्री कै.अभिमन्यु ने अलेवा के एस.एच.ओ. सुरेंद्र को तुरंत प्रभाव से लाइनहाजिर करने तथा शामलात जमीन पर कब्जा करने के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। 

 

Isha