बारात में गए भारतीयों एवं ग्रामीणों के बीच डी.जे. पर हुआ झगड़ा

5/21/2019 11:54:31 AM

जींद(ब्यूरो): जिले के कलावती गांव से जुलाना गांव में गई बारात में शामिल भातियों और कलावती गांव के लोगों के बीच डी.जे. पर विवाद हो गया। इसमें कलावती गांव के लोगों ने गांव में शादी में आए बाहर के आधा दर्जन लोगों की पिटाई कर डाली, जिन्हें वह भाती समझ रहे थे। कई महिलाएं भी हमले की शिकार हुईं। हमले में घायल 2 युवकों को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया तो कई को पानीपत के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।
 
कलावती गांव के कप्तान के बेटे अमित की बारात रविवार को जुलाना गई थी। जुलाना में जब बारात ढुकाव के लिए जा रही थी, तो डी.जे. पर नाच-गाने के दौरान अमित की ननिहाल से आए भातियों और कलावती गांव के लोगों के बीच कहासुनी हो गई। इसमें नौबत मारपीट की भी आई। यह बताया जा रहा है कि कलावती गांव के लोगों की भातियों ने पिटाई कर दी और भाती जुलाना से ही सीधे अपने गांव चले गए। कलावती गांव के बारातियों ने जुलाना में इस तरह भातियों के हाथों पिटाई को अपमान मानते हुए इसका बदला लेने के लिए जुलाना से बाहर आकर कलावती जाने वाले रास्ते पर गाडिय़ां लगा दी।

यह लोग भातियों को यहीं रोककर सबक सिखाना चाहते थे। इसकी भनक भातियों को लगी तो जुलाना से उन्होंने रूट बदल लिया। बारात भी दूसरे रूट से कलावती गांव पहुंच गई। भातियों के हाथों पिटाई का बदला लेने के लिए कलावती गांव के दर्जन भर से ज्यादा युवक कार और बुलेट बाइक पर सवार होकर कलावती गांव कप्तान के शादी वाले घर पहुंच गए। उन्हें वहां पर कलावती से बाहर के जो भी लोग मिले, उनकी लाठी-डंडों से पिटाई के साथ-साथ तेजधार हथियारों से उन पर हमला कर घायल कर दिया।

 
हमला भी एक बार में नहीं, बल्कि 2 बार बोला गया। कुल मिलाकर इस हमले में भाणा गांव के नरेंद्र और विरेंद्र के अलावा पानीपत के कई और युवक घायल हुए। पानीपत के निजी अस्पताल में भी कई घायलों को दाखिल करवाया गया, जबकि भाणा गांव के नरेंद्र और विरेंद्र को जींद के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।
 
विरेंद्र की शिकायत पर 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज 
कैथल जिले के भाणा गांव के विरेंद्र की शिकायत पर पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने कलावती गांव के संजय, नवीन, अकम, बाला, सतीश, प्रदीप, हरेंद्र तथा होशियारपुरा गांव के दिलबाग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पिल्लूखेड़ा थाना के जांच अधिकारी संजय ने बताया कि कलावती से जुलाना गई कप्तान के बेटे अमित की बारात में नाचने के दौरान भातियों के साथ कलावती गांव के युवकों की कहासुनी हो गई थी।

जब कलावती गांव में दुल्हन को उतारा जा रहा था तो कहासुनी से खफा युवकों ने यहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। इसमें 2 भाइयों को चोटें आई हैं। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है, मामले की जांच की जा रही है। 

kamal