आनंद हत्याकांड का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे

6/24/2017 3:41:48 PM

जींद(जसमेर मलिक):मूल रूप से लोहचब गांव निवासी और हाल आबाद जींद की शिव कालोनी के बी.टैक. पास आनंद नामक युवक की हत्या की साजिश के मास्टरमाइंड रोहतक जिले के धामड़ गांव के जोगेंद्र को भी जींद सी.आई.ए. स्टाफ ने गिरफ्तार कर लिया है। जोगेंद्र ने ही आनंद की हत्या को लेकर विदेश से सुपारी के तार जोडऩे में अहम कड़ी का काम किया था। आस्ट्रेलिया से आनंद के रिश्तेदारों ने आनंद की सुपारी की राशि धामड़ गांव के जोगेंद्र के खाते में ट्रांसफर की थी। पुलिस जोगेंद्र से गहन पूछताछ में जुटी है। 

धामड़ के जोगेंद्र का हत्या की साजिश रचने वालों से सीधा संपर्क
आनंद मर्डर केस के सिलसिले में जींद सी.आई.ए. स्टाफ पुलिस ने गुड़गांव से रोहतक जिले के धामड़ गांव के जोगेंद्र उर्फ जोगी नामक जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, उसका आस्ट्रेलिया में बैठे आनंद के रिश्तेदारों से सीधा संपर्क था। डी.एस.पी. सिटी कप्तान सिंह के अनुसार आस्ट्रेलिया में आनंद के रिश्तेदारों से जोगेंद्र लगातार संपर्क में था। आनंद के रिश्तेदारों ने जोगेंद्र के माध्यम से ही आनंद की हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए संपर्क साधा था। सुपारी की राशि भी जोगेंद्र के खाते में ही ट्रांसफर की गई। यह ट्रांसफर आस्ट्रेलिया से हुआ। इससे साफ है कि आनंद मर्डर केस में मास्टरमाइंड धामड़ गांव का जोगेंद्र उर्फ जोगी ही है। अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत से रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस जोगेंद्र उर्फ जोगी के बैंक खातों की पास बुक आदि बरामद करेंगी और उसकी बैंक स्टेटमैंट हासिल करेगी। इससे पूरे मामला का खुलासा हो पाएगा। 

ए.एस.आई. और उसके साले वकील भी थे हत्यारोपियों के निशाने पर
आनंद मर्डर केस के सिलसिले में जींद सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के निशाने पर जींद पुलिस का एक ए.एस.आई. और पानीपत में इस ए.एस.आई. का साला वकील भी थे। यह ए.एस.आई. हिसार जिले के मोहला गांव का है। जींद पुलिस के इस ए.एस.आई. के परिवार के लोग आस्ट्रेलिया में रहते हैं। आस्ट्रेलिया में रहने वाले उसके भाइयों के साथ ए.एस.आई. का जमीन को लेकर विवाद है और इसी विवाद में ए.एस.आई. तथा उसके साले वकील की हत्या की साजिश भी रची गई थी। 

सी.आई.ए. स्टाफ ने सुलझाई हत्या की गुत्थी
जींद सी.आई.ए. स्टाफ प्रभारी सुरेंद्र कुमार और उनकी टीम ने अपनी मेहनत तथा समझदारी से आनंद मर्डर केस की बेहद उलझी हुई गुत्थी को सुलझाकर बड़ी सफलता हासिल की है। दरअसल, 5 जून को जब जींद के रोहतक रोड पर आनंद पर 14 गोलियां दागकर उसका मर्डर किया गया था, तब मर्डर का संदेह आनंद के पिता ने आनंद की विधवा भाभी सुमन और सुमन के मायके के लोगों पर जताया था। पुलिस भी शुरू में इसी एंगल से मामले की जांच में लगी थी। यह अलग बात है कि जब पुलिस ने आनंद मर्डर केस में नामजद लोगों से पूछताछ की तो उसके हाथ कुछ नहीं लग पाया। कई दिन तक जींद पुलिस आनंद मर्डर केस को लेकर अंधेरे में हाथ-पांव मारती रही लेकिन बाद में जींद सी.आई.ए. स्टाफ की मेहनत और समझदारी के चलते आनंद मर्डर केस की गुत्थी खुलती चली गई और पुलिस ने अब इस सिलसिले में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। शिव कालोनी के आनंद की हत्या के आरोप में पुलिस ने 3 दिन पहले बनारसी उर्फ काला, बिजेंद्र उर्फ नहला, राजकुमार और भानू को गिरफ्तार किया था। यह 5 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं। इनसे पूछताछ में ही मामले में धामड़ गांव के जोगेंद्र का नाम भी उभर कर सामने आया था और पुलिस ने जोगेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया है।