युवक की मौत को लेकर दिल्ली-फिरोजपुर ट्रैक पर बैठे जाट, रेलवे ट्रैक जाम

7/30/2015 11:06:30 AM

जींद: जिले के धरौदी गांव में पिछले दिनों दलितों को प्लाटों पर कब्जा दिलाने के दौरान हुए विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया। जाटों ने गत बुधवार दोपहर बाद आंदोलन का ऐलान कर धरौदी गांव मेे दिल्ली-फिरोजपुर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया।   जाटों की मांग है कि इस प्रकरण में मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिजनों को 25 लाख रुपयों का मुआवजा दिया जाए एवं दोषी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। गांव में हालात तनावपूर्ण है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 18 जुलाई को प्रशासन द्वारा दलितों के प्लाटों पर कब्जा दिलाने के दौरान जाटों एवं दलितों में झड़प हो गई थी। झगड़े के दौरान चाकू लगने से जाट समुदाय के विक्रम नामक युवक की मौत हो गई थी और संदीप घायल हो गया था। जाटों ने गत बुधवार को शोक सभा का आयोजन किया जो बाद में महापंचायत में तब्दील हो गई। इसमें प्रदेशभर से खाप प्रतिनिधि शामिल हुए।

पंचायत में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। लोगों की मांग है कि विवाद के दौरान गंभीर रूप से घायल युवक संदीप के इलाज का खर्च भी सरकार उठाए। स्टेशन अधीक्षक अनिल यादव ने कहा कि गांव धरौदी में जाटों द्वारा रेलवे मार्ग जाम करने के बाद रेलवे ने दिल्ली की तरफ से जींद होतेे हुए पंजाब की तरफ जाने वाली कई मेल गाड़ियों का रास्ता बदल कर वाया पानीपत कर दिया गया है। सर्वखाप राष्ट्रीय अध्यक्ष नफे सिंह व बिनैन खाप के प्रवक्ता रघबीर नैन ने कहा कि धरौदी में हुई युवक विक्रम की मौत के मामले में जाटों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया हुआ था।