अब चुनाव दौरान बांटी शराब तो खैर नहीं

8/3/2015 12:37:15 PM

सफीदों (प्रवीन): पालिका चुनाव में अब शराब बांटने वाले उम्मीदवारों की खैर नहीं है। क्षेत्र की महिलाओं ने शराब से वोट लेने वाले उम्मीदवारों का बहिष्कार कर दिया। शराबियों से परेशान महिलाओं द्वारा लिए गए इस फैसले की चौतरफा प्रशंसा हो रही है। नगर के दादाखेड़ा के प्रांगण में कई महिलाओं ने शराब वितरण के खिलाफ शपथ लेते हुए ऐसे उम्मीदवारों का बहिष्कार किया है, जो चुनाव में वोट के लिए शराब का सहारा लेते हैं। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड-4 के निवासी सुनील बाबू ने की और महिलाओं का नेतृत्व सोनी देवी ने किया।

कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने कहा कि इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए वे जल्द ही अन्य महिलाओं को साथ लेने के लिए नगर के हर वार्ड में एक जनजागृति अभियान छेड़ेंगी। इस अभियान में शराब का विरोध करने व अच्छे व्यक्तित्व वाले प्रत्याशी को वोट करने का संकल्प दिलाया जाएगा। कैलाशो देवी, सोनी देवी, भतेरी, रानी व रोशनी समेत अनेक महिलाओं ने कहा कि शराब से वोट की खरीद-फरोख्त करना न सिर्फ लोकतंत्र का गला घोंटना है। इस प्रकार के हथकंडे अपनाकर जीतने वाले प्रत्याशी कभी भी समाज के हित में कार्य नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि आज चुनावों में पैसे वालों का बोलबाला हो गया है। अमीर प्रत्याशी पैसे के दम पर चुनाव जीतने की हुंकार भरते हैं। इस हुंकार के कारण समाज में ऐसा माना जाने लगा है कि गरीब आदमी चुनाव में आ ही नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि मतदान करना हर व्यक्ति का अधिकार है। इस अधिकार को कुछ प्रत्याशियों द्वारा तरह-तरह प्रलोभनों से खरीदने की कोशिश की जाती रही है।